IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : जायसवाल के शतक से इंग्लैंड की बत्ती गुल, भारत ड्राइविंग सीट पर

04:56 PM Feb 02, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG के बीच विशाखापत्नम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान यशस्वी जयसवाल ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दमदार बैटिंग करते हुए पूरे दिन बैटिंग की। उन्होंने पारी के 49वें ओवर में टॉम हार्टली की गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा किया। भारतीय टीम ने स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने जहां अपना डेब्यू किया वहीं भारत की तरफ से रजत पाटीदार को अपना डेब्यू का मौका मिला उनके अलावा टीम में मुकेश कुमार और कुलदीप यादव की भी वापसी हुई।

HIGHLIGHTS

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। इस दौरान रोहित शर्मा और यशस्वी ओपनिंग करने पहुंचे। रोहित 14 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन यशस्वी ने पैर जमा लिए। शुभमन गिल भी 34 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। लंच के बाद दूसरे सेशन में श्रेयस अय्यर (27) और रजत पाटीदार (29) भी आउट हो गए। वहीं अक्षर पटेल भी 27 रन बनाकर शोएब बशीर का शिकार बने। श्रीकर भरत भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और आखिरी सेशन में 17 रन बनाकर आउट हो गए। स्टंप्स के समय जायसवाल 179 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं रविचंद्रन अश्विन 5 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे।

इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू कर रहे शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 2-2 जबकि टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन ने 1-1 विकेट झटका। यह यशस्वी के टेस्ट करियर का दूसरा शतक रहा, उन्होंने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रनों की पारी खेली थी। यशस्वी ने जुलाई 2023 में खेले गए मुकाबले में 387 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का लगाया था, उन्होंने इसके बाद एक अर्धशतक भी लगाया था। भारत को हैदराबाद में हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने यह मैच 28 रनों से जीत लिया था। यशस्वी ने इस मुकाबले की पहली पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए 80 रन बनाए थे। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए थे। यशस्वी दूसरी पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए थे। बता दें कि यशस्वी ने टीम इंडिया के लिए जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 डेब्यू भी वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। यह मैच उन्होंने अगस्त 2023 में खेला था। IND vs ENG दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल कल खेला जाएगा जहां सभी यशस्वी जायसवाल से एक बड़े दोहरे शतक की उम्मीद होगी वहीं इंग्लैंड भारत की पारी को जल्द से जल्द समेटना चाहेगा।

Advertisement
Next Article