India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : सेमीफइनल में पहुँच कर भावुक हुए रोहित शर्मा, सामने आया इमोशनल वीडियो

09:28 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल मैच में 68 रनों से मात देकर सेमीफइनल की जीत अपने नाम दर्ज़ कर ली है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 57 रनों की पारी खेली। जिसकी वजह से ही टीम इंडिया सम्माजनक स्कोर तक पहुंच पाई। मैच के बाद रोहित शर्मा का इमोशनल कर देने वाला वीडियो सामने आया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच गई है। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया, तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी से तीन-तीन विकेट हासिल किए। पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया है और फाइनल में जगह बनाई है।

HIGHLIGHTS



भावुक हुए रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिलने के बाद जब सभी प्लेयर्स ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे। तब रोहित शर्मा दरवाजे के पास चेयर पर बैठे हुए थे। इस दौरान उन्होंने अपने एक हाथ से चेहरा ढक लिया और उनकी आंखों में आंसू नज़र आ रहे थे। वह शायद इस वजह से इमोशनल हुए कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। भारत को एक और चांस मिला है ट्रॉफी जीतने का। विराट कोहली जाते समय उनके हाथ पर हाथ रखते हैं और फिर अंदर चले जाते हैं। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही भारतीय टीम को हराया था। अब भारत ने उस हार का बदला ले लिया है।

तीसरी बार फाइनल में टीम इंडिया

भारतीय टीम ने कुल तीन बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और 2014 में भी फाइनल में पहुंची थी। साल 2007 के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा।

भारतीय टीम ने दर्ज़ की जीत

बता दे की टीम इंडिया इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस दौरान रोहिच शर्मा ने 57 रन बनाए। इस पारी में रोहित ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने उनका अच्छा साथ निभाया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने भारतीय टीम के जीत की नींव रख दी। उन्होंने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने अंत में 23 रन बनाए। इसके बाद टारगेट को चेज करते समय इंग्लैंड की टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई। टीम के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए।

Advertisement
Next Article