India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG Semifinal : इन 3 खिलाड़ियों ने किया कारनामा, भारत को जीत दिलाने में बड़ा योगदान

09:48 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG Semifinal : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में तीन प्लेयर्स टीम इंडिया के लिए खरे साबित हुए। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को धमाकेदार अंदाज में 68 रनों से हरा दिया। टीम ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से देखने को मिलेगा। सेमीफाइनल में टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 171 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। सेमीफाइनल में भारत के लिए तीन प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में।

HIGHLIGHTS



रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जहाँ विराट कोहली सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जिसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने संभाली। उन्होंने 39 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। उन्होंने टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी।

अक्षर पटेल

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी स्पिन के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने अपने चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं अक्षर ने जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। उन्होंने इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर की रफतार तोड़ दी और टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुए। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो 6 गेंदों पर 10 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक छक्का भी लगाया। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

कुलदीप यादव

मैच में अक्षर पटेल का कुलदीप यादव ने अच्छा साथ निभाया। उन्होंने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की। वह काफी किफायती भी साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त करने में कुलदीप ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को रन आउट भी किया। इसी के साथ टीम इंडिया फाइनल में अपनी जगह बनाने में सक्षम रही, फाइनल में साउथ अफ्रीका और इंडिया के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिलेगा, जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है।

 

 

Advertisement
Next Article