India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND Vs PAK Asia Cup 2023 : बारिश के कारण धुल सकता है मैच, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

02:07 PM Sep 02, 2023 IST
Advertisement
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला आज दोपहर 3 बजे से शुरू होने जा रहा है और ये  मैच कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। जहां दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस महामुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच बारिश की संभावना फैंस की उम्मीदों पर पानी फेरती हुई दिख रही है। आपको बता दें कि इस मैच में बारिश रुकावट पैदा कर सकती है, बारिश के चलते मैच रद्द भी हो सकता है। 
80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैंडी में 80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में अगर मैच में ओवर भी कम हो सकते हैं और ज़्यादा बारिश के कारण मुकाबला रद्द भी हो सकता है। फिलहाल पल्लेकेले में बारिश की वजह से मैदान और पिच को ढक दिया गया है।
मैच रद्द होने के ये है नियम
भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच का रिजल्ट पाने के लिए दोनों टीमों को कम से कम 20 मैदान पर बिताने होंगे यानी दोनों टीमों के लिए 20-20 ओवर का खेल खेलना लाजमी है, क्योंकि वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के तहत रिजल्ट पाने के लिए दोनों टीमों का 20 खेला होना ज़रूरी होता है। अगर दोनों टीमों के 20-20 खेलने से पहले बारिश आ जाती है और फिर तय समय तक मैच दोबारा शुरू नहीं होता है, तो मैच रद्द हो जाएगा और दोनों टीमों को 1-1 अंक बांट दिया जाएगा. इस तरह मैच रद्द होने पर पाकिस्तान 3 प्वाइंटस के साथ सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर जाएगी क्योंकि नेपाल के खिलाफ खेले गए पहले मैच पाकिस्तान जीत दर्ज कर चुकी है. फिर ऐसी स्थिति में भारत को सुपर-4 में पहुंचने के लिए आखिरी मैच हर हाल में जीतना ही होगा  
Advertisement
Next Article