India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs PAK : भारत को जीतने के लिए इन तीन खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क

09:34 AM Jun 09, 2024 IST
Advertisement

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में कई बेहतरीन मैच खेले गए हैं। इनमें से कुछ मैच टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ मैच भी माने जाते हैं। इनमें से सबसे शानदार मैच 2022 में देखने को मिला था,जो दोनों टीमों के फैंस की यादों में बसा हुआ है। दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ती हैं तो बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलता है। 9 जून यानी आज न्यूयॉर्क में फिर से कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिलने वाला है, क्रिकेट जगत के दो सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वी एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। जी हां टी20 विश्वकप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच पहला महामुकाबला देखने को मिलेगा।

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान टीम अपने दूसरे टी20 वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में है। वहीं, टीम इंडिया अपने 17 साल की विश्वकप की प्यास को बुझाना चाहेगी। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच 7 महामुकाबले खेल जा चुके हैं जिसमें भारत का पलड़ा 6-1 से भारी है। यानी भारत ने 6 बार पाकिस्तान को धूल चटाई है। हालांकि, पाकिस्तान भी पूरी तैयारी के साथ भारत के खिलाफ उतरेगा जिसमे पकिस्तान के यह तीन खिलाड़ी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। इस लिस्ट में इन खिलाड़ियों के नाम शामिल है।

इमाद वसीम

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम साइड स्ट्रेन की चोट से उभर गए हैं और वह रविवार को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान का यह गेंदबाज भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। बता दे कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी इस खिलाड़ी को लेकर चिंता जताई थी और भारत को आगाह भी किया था।

मोहम्मद रिजवान

मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो रिजवान का नाम कैसे छूट सकता है। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सुपरस्टार हैं। वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं साथ ही वह तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। भारत के खिलाफ रिजवान ने चार टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान दो बार अर्धशतकीय पारी खेली है।

शाहीन अफरीदी

पिछले तीन सालों में यह कहना उचित होगा कि एक गेंदबाज जिसने पाकिस्तान की गेंदबाजी को मजबूती से थामा है, वह बिना किसी संदेह के शाहीन अफरीदी हैं। भारत के खिलाफ दो टी20 मैच खेले हैं और तीन विकेट चटकाए हैं। हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत के लिए खतरा बन सकता है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले को देखने के लिए फैंस बेहद उत्सुक है साथ ही उन्हें उम्मीद है की भारत यह मुकाबला जीतेगा।

Advertisement
Next Article