India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND VS PAK:भारत की शानदार जीत, सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात कर इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

03:42 PM Jun 10, 2024 IST
Advertisement

IND VS PAK:टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंदकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ग्रुप-ए के प्वाइंटल टेबल में नंबर-1 पोजिशन हासिल की। भारतीय टीम ने आज तक पाकिस्तान के खिलाफ महज एक मैच गंवाया है। कल के मैच में जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को ऐसी वापसी दिलाई की हर कोई बस देखता रह गया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के मैच में भारतीय टीम को 6 रन से जीत मिली।

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान ने टॉस जीता और भारत ने दिल

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पूरी टीम फ्लॉप रही और टीम इंडिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हो गई।भारतीय टीम 20 ओवर का खेल भी पूरा नहीं खेल सकी और 19 ओवरों में 119 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 113 रन पर ही सिमट गई और भारत ने 6 रन से मैच जीत लिया। भारत का पाकिस्तान पर मैच जीतने के बाद फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वो लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

फैंस के बीच है जश्न का माहौल

दरअसल, पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। भारतीय टीम की 6 रन से मिली जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर भी अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं और टीम इंडिया को जीत की बधाई दे रहे हैं।
अगर बात करें मैच की तो भारतीय टीम की तरफ से ऋषभ पंत ने 31 गेंद में 42 रन बनाए। उनके अलावा अक्षर पटेल 20 रन और कप्तान रोहित 13 रन पर ही आउट हुए, लेकिन 119 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया ने हौसला नहीं तोड़ा और गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।न्यूयॉर्क के स्टेडियम में हुए इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हुईं, क्योंकि टीम इंडिया ने महज 119 का टोटल बनाने के बावजूद 6 रन से शानदार जीत हासिल की।

जसप्रीत बुमराह की चमत्कारी गेंदबाज़ी

भारत की इस जीत के हीरो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने एक बार फिर साबित किया कि क्यों उनकी गिनती विश्व के सबसे सफल गेंदबाजों में होती है। बुमराह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए।बुमराह ने 15वें ओवर में सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान को बोल्ड किया और टीम इंडिया की मैच में जबरदस्त वापसी करवाई। इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में महज 3 रन दिए, जिससे अर्शदीप सिंह को आखिरी ओवर में डिफेंड करने के लिए 17 रन मिले थे।

बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया। वहीं, सोशल मीडिया पर भी बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर जमकर प्रतिक्रियाएं आईं।

 

वहीं एक और कमेंट देखे तो उसमें एक युज़र लिखते हैं

(शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन। जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को करीबी मुकाबले में हराया।)

(कोई पूछे तो कहना, जसप्रीत बुमराह हार नहीं मानता।)

एक युज़र ने लिखा, जब कोई पूछे कि जसप्रीत बुमराह क्या करने में सक्षम हैं, तो उन्हें यह दिखाइए।

वहीं अन्य युज़र ने लिखा,- फिर जसप्रीत बुमराह आके उसको उड़ाकर ले गए पूरे पाकिस्तान के साथ।

वहीं अन्य युज़र ने लिखा,-
(विराट कोहली ने 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने खेले गए वर्ल्ड कप मैच को जीता, जब 'जीत प्रेडिक्टर' में 15% चांस था। जसप्रीत बुमराह ने 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने खेले गए मैच को जीता, जब 'जीत प्रेडिक्टर' में 8% चांस था।)

वहीं अन्य युज़र ने लिखा,-
(क्या स्पेल था, भारत ने 120 रन का बचाव किया, उन्होंने बड़े मैच में दबाव की स्थिति में हमेशा की तरह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।)

वहीं अन्य युज़र ने लिखा,-
(जसप्रीत बुमराह के करियर का सबसे बड़ा अपमान मिचेल स्टार्क से तुलना होना है।)

(शब्द यह बताने के लिए पर्याप्त हैं कि मैं जसप्रीत बुमराह से कितना प्यार करता हूं। इस खेल को खेलने वाला अब तक का सबसे महान खिलाड़ी।)

Advertisement
Next Article