India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs PAK : एक बार फिर भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का घमंड , WCL फाइनल में दर्ज की शानदार जीत

09:34 AM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

IND vs PAK : आखिर एक बार फिर भारत ने तोड़ दिया पाकिस्तान का गुरूर, 10 दिन पुरानी मिली हार का इंडिया चैंपियंस ने शान से लिया बदला और पाकिस्तान को सिखा दिया सबक।
क्रिक्रेट एक ऐसा खेल, जिसके चाहने वाले आज दुनिया के हर एक कोने में मौजूद हैं। भारत पाकिस्तान जैसे एशियाई देशों में तो इसकी दीवानगी देखते ही बनती है। क्रिकेटर्स यहां के लोगों के लिए भगवान से कम नहीं। ऐसे में अगर कोई टूर्नामेंट खेला जाए और उसका फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच में ही हो जाए तो फैंस के लिए तो यह सोने पे सुहागा हो जाएगा। लेकिन आज हम भारत और पाकिस्तान फाइनल की बात क्यों कर रहे हैं। भारतीय टीम तो इस समय जिम्बाब्वे के साथ टी20 सीरीज में व्यस्त है। आपको बता दें कि जुलाई महीने की शुरुआत में एक टूर्नामेंट आयोजित किया गया था वर्ल्ड चैंपियंस लीग। जिसमें 6 टीमों ने शिरकत की थी भारत पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका इंग्लैंड और वेस्टइंडीज।

HIGHLIGHTS

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने ग्रुप राउंड में भारत को हराते हुए कुल 4 मैच जीते और दूसरे पायदान के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। उस मैच के अंत में पाकिस्तान के कप्तान यूनुस खान ने एक गजब बयान देते हुए कहा कि हमारा देश इस समय काफी ज्यादा दुखी है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अच्छा नहीं खेल पाई ऐसे में भारत के खिलाफ मिली इस जीत से उनके देश को राहत पहुंचेगी। लेकिन शायद उन्हे नही पता था की कुछ दिन की खुशी के बाद उन्हें एक करारा झटका लगेगा। क्योंकि इस टूर्नामेंट के फाइनल में एक बार भारत बनाम पाकिस्तान देखने को मिला। पाकिस्तान ने एक बार फिर टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन इस बार किस्मत भारत के साथ थी पाकिस्तान के बल्लेबाज शुरू से रन बनाने के लिए जूझते नजर आए टीम 20 ओवर में सिर्फ 156 रन बोर्ड पर टांग पाई।

पाकिस्तान की तरफ से कामरान अकमल ने 24, शरजील खान ने 12, मक़सूद ने 21 और शोएब मलिक ने सबसे ज्यादा 41 रन का योगदान दिया। भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान के अहम समय पर विकेट लेते हुए मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी। अनुरीत सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लेकर पाकिस्तान के बड़े स्कोर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। अब बात करते हैं भारत के रन चेस की तो अंबाती रायुडू ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम की जीत की नींव रखी, रोबिन उथप्पा 10, सुरेश रैना 4 जरूर प्रभाव नहीं छोड़ पाए जबकि कप्तान युवराज सिंह एक बार फिर संघर्ष करते नजर आए। लेकिन गुरकीरत मान के 34 , यूसुफ पठान के ताबड़तोड़ 30 रन की बदौलत भारत ने 5 गेंद शेष रहते ही इस टूर्नामेंट को जीत लिया और एक बार फिर पाकिस्तान को फाइनल में पटकनी दे दी।
इस मैच के बाद एक बार फिर दोनो देशों के क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर एक दूसरे से उलझते हुए नजर आए। पाकिस्तान के कुछ फैंस अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी देश की खबरें लगाते हुए भारत को चैलेंज करते हुए नजर आते हैं, ऐसे में जैसे ही भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को हराया। भारतीय क्रिकेट फैंस पाकिस्तानी फैंस पर टूट पड़े और उनकी पोस्ट पर जा जा कर लगातार ट्रोल करते रहे और पाकिस्तानी फैंस को ठंडा कर दिया। अब भारतीय टीम की इस जीत पर आप लोगों का क्या कहना है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article