India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND VS PAK: पाकिस्तान की तीन बड़ी गलतियां और मिली शर्मनाक हार, रोया यह खिलाड़ी

12:22 PM Jun 10, 2024 IST
Advertisement

IND vs PAK : भारत ने पाकिस्तान के सामने 120 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रनों पर सिमट गई। इस तरह बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान के सामने 120 रनों का लक्ष्य है। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारतीय बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन का रूख करते रहे।

HIGHLIGHTS

बाबर आज़म की टीम ने की बड़ी गलतियां

मुकाबले में बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जवाबी पारी में पाकिस्तान टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 113/7 का स्कोर बना पाई।हालांकि, एक समय पर ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से इस मैच को जीत लेगा लेकिन कुछ गलतियों की वजह से उसे इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने जा रहे हैं। 

ये 3 गलतियां जिनकी वजह से पाकिस्तान को  मिली हार

पाकिस्तान की खराब फील्डिंगपाकिस्तान की फील्डिंग का हमेशा से मजाक बनता आया है।

इस महामुकाबले में भी उनकी खराब फील्डिंग का जबरदस्त नजारा देखने को मिला। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ऋषभ पंत के कई कैच छोड़े, जिसका उन्होंने फ़ायदा उठाया और 42 रन की अहम पारी खेली। पंत की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया मुश्किल पिच पर चुनौतीपूर्ण टारगेट खड़ा कर पाई।

 मोहम्मद रिज़वान का अहम मौके पर ख़राब शॉटमोहम्मद रिज़वान को जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया

मोहम्मद रिज़वान को जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बनाया, इस मुकाबले में पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिज़वान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। जब तक वो क्रीज पर थे तो लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से मैच को जीत लेगा, क्योंकि वह आसानी से स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे।हालांकि, 15वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में वापसी हुई, तो उन्होंने पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और बोल्ड हो गए। उसके बाद पाकिस्तान के ऊपर दबाव आ गया और टीम इंडिया ने मैच में वापसी की।

 इमाद वसीम द्वारा ज्यादा डॉट गेंद खेलना

पाकिस्तान ने इस मैच आज़म खान की जगह इमाद वसीम को खिलाया, लेकिन वह भी टीम की हार का कारण बने। इमाद ने 23 गेंद में 15 रन बनाए और बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने बड़े शॉट्स खेलने का प्रयास भी नहीं किया, जिससे टीम के ऊपर दबाव बढ़ता चला गया और आखिरी में गेंदें कम पड़ गईं।

 

Advertisement
Next Article