India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ind vs Rsa: Virat Kohli के एक फैसले ने कैसे तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल

03:04 PM Nov 30, 2023 IST
Advertisement

टीम इंडिया के सुपरस्टार क्रिकेटर ने ODI और T20I क्रिकेट से दूरी बना ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Virat Kohli, साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) T20I और वनडे सीरीज में इंडियन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. Virat Kohli ने इसके बारे में BCCI को सूचित कर दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली हालांकि टेस्ट सीरीज़ में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. रिपोर्ट में BCCI सूत्र के हवाले से लिखा गया कि, Virat Kohli ने बोर्ड और सेलेक्टर्स को सूचित किया है कि उन्हें वाइट बॉल क्रिकेट (T20I और ODI) से ब्रेक की जरूरत है. वो आगे कब सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहेंगे, ये साफ नहीं है. जब भी उन्हें खेलना होगा वो इसके बारे में बोर्ड और सेलेक्टर्स को सूचित कर देंगे. फिलहाल उन्होंने BCCI को सूचित कर दिया है कि वो रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे. जिसका मतलब ये है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं.

Virat Kohli की बात करें तो उन्होंने T20I वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी T20I सीरीज़ में हिस्सा नहीं लिया है. जबकि वनडे में उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लिया था. कोहली इस टूर्नामेंट के दौरान टॉप स्कोरर रहे थे. उन्होंने 11 मैच में 95.62 की औसत से कुल 765 रन बनाए थे. वर्ल्ड कप में कोहली ने सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50वां शतक लगाया.

बात अगर टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा की करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं, ये अभी साफ नहीं है. अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली BCCI की सेलेक्शन कमेटी आने वाले दिनों में तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी.

 

 

साउथ अफ्रीका दौरे की बात करें तो इसकी शुरुआत 10 दिसंबर को वाइट बॉल सीरीज़ से होगी. जिसमें तीन T20I और तीन वनडे मैच होंगे. T20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 12 दिसंबर को और तीसरा 14 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी और 21 दिसंबर को आखिरी मैच खेला जाएगा. इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. 26 दिसंबर को टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

Advertisement
Next Article