India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA Final : वर्ल्ड कप की जीत के लिए भगवान् के दर पर पहुंचे क्रिकेट फैंस

11:03 AM Jun 29, 2024 IST
Advertisement

IND vs SA Final : भारतीय टीम बारबाडोस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में उतरने वाली है। ऐसे में मैच से पहले क्रिकेट फैंस भगवान की शरण में पहुंच गए हैं। यूपी के प्रयागराज में क्रिकेट फैंस ने हनुमान चालीसा का पाठ कर भारत की जीत की प्रार्थना की। इस दौरान फैंस के हाथों में तिरंगा और विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ टीम की फोटी भी देखने को मिली। जिसका वीडियो तेज़ी वायरल हो रहा है। वेस्टइंडीज के बारबाडोस में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से मैच शुरू होगा।

HIGHLIGHTS

भारतीय फैंस ने की वर्ल्डकप जीत के लिए दुआ

इस महामुकाबले से पहले भारतीय फैंस टीम इंडिया की जीत की दुआ कर रहे हैं। मंदिरों में भगवान से जीत की प्रार्थनाएं की जा रही हैं। बता दे कि साल 2013 के बाद से टीम इंडिया कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। इस बार रोहित शर्मा की टीम इस सूखे को खत्म करना चाहेगी। हालांकि, इससे पहले साल 2023 में भारत को दो बार मौका मिला था, लेकिन दोनों ही बार भारत को शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गयी थी। दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने मात दी। इस बार ऐसा न हो इसके लिए फैंस भगवान की शरण में पहुंचे हैं।



संगम पहुंचे फैंस ने की प्रार्थना

यूपी के प्रयागराज जिले में क्रिकेट फैंस संगम पहुंचे और वहां भारत की जीत की प्रार्थना की। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। संगम किनारे पहुंच क्रिकेट फैंस ने हाथ में तिरंगा लेकर और विराट-रोहित की तस्वीरों को भगवान के चरणों में रखकर पूजा की। सभी ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की जीत और आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की दुआ की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इतिहास रचना चाहेंगी दोनों टीम

बता दें कि साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचा है। साउथ अफ्रीका पूरी कोशिश करेगा कि वह पहली बार में ही इतिहास रच सके। टीम ने अभी तक लगातार आठ मुकाबले जीते हैं। वहीं, भारत 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। भारतीय टीम भी यही चाहेगी की वह दोबारा टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाए।

 

Advertisement
Next Article