India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA: Test Match में शतक जड़ने वाले KL RAHUL का अपने ऊपर हुई आलोचनाओं पर बयान

06:44 PM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका में Test Match  वनडे श्रृंखला में शतक जमाकर शानदार वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल ने कुछ अर्सा पहले ही खराब फॉर्म को लेकर हुई आलोचना पर कहा है कि वह उस समय इसके लिये मानसिक रूप से तैयार नहीं थे ।

HIGHLIGHTS

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले Test Match  में कठिन हालात में शतक जमाने वाले राहुल ने कहा ,‘‘ आप लोगों को बदल नहीं सकते । हर कोई अपनी राय रखने के लिये स्वतंत्र है और उस समय मुझे और भी खराब लग रहा था । अब पीछे देखता हूं तो लगता है कि इसे अलग नजरिये से देख सकता था । ’’उन्होंने स्टार स्पोटर्स की ‘ बिलीव’ श्रृंखला में कहा ,‘‘ लेकिन उस समय मैं इस तरह की आलोचना के लिये मानसिक रूप से तैयार नहीं था । ’’चोटों और खराब फॉर्म के कारण सोशल मीडिया पर भी ट्रोलिंग का शिकार हुए राहुल ने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने ऐसा कैरियर चुना जिसमें उन्हें मजा आता है ।

 

 

 

उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे भीतर कम उम्र से ही ऐसा कुछ था , एक आवाज या ऐसी ऊर्जा जो हमेशा से सही थी , मुझे हमेशा लगता था कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं । मुझे खुशी है कि मैने ऐसा कैरियर चुना जिसमें मुझे मजा आता है और जो मैं करना चाहता था ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ इसलिये जब ऐसा लगता है कि मुझे चोट क्यो लग रही है या लोग मेरी आलोचना क्यो कर रहे हैं तो मैं पीछे मुड़कर सोचता हूं कि मैं हमेशा से क्रिकेट खेलना चाहता था और यह सब खेल का हिस्सा है । आपको अच्छा बुरा सब कुछ संतुलित तरीके से लेना होता है । इस तरह की चुनौतियों के बाद आप मजबूती से उभरते हैं ।’’

Advertisement
Next Article