India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीलंका का सूपड़ा साफ़ करने उतरेगा भारत

07:00 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL :  सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमा लिया है। भारतीय टीम के लिए बतौर फुल टाइम कप्तान बनते के बाद यह टीम इंडिया की पहली सीरीज जीत है। अब भारतीय टीम की नज़रें इस सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर रहेंगी। तीसरा टी20 कल शाम को पल्लेकेले स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

HIGHLIGHTS

टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज इस वक़्त एक दम शानदार फॉर्म में हैं। वहीं दूसरे टी20 में भारत के बॉलर्स ने भी कमाल की वापसी करते हुए श्रीलंका को सिर्फ 161 रन पर रोक दिया। ऐसे में इस मैच में एक बार फिर टीम इंडिया की जीत हो सकती है। भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी है लेकिन श्रीलंका भी पलटवार करने की कोशिश जरूर करेगा।

अब बात करते हैं मौसम और पिच का आखिर क्या रहने वाला है हाल - पिछले मैच में हमने देखा कि मैच में बारिश का खलल पड़ा था वहीं कल भी मैच में बारिश का खलल देखने को मिल सकता है। अब अगर पिच को देखें तो पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 161 रन हैं वहीं रन चेस करने वाली टीम का औसत स्कोर 149 रन है। भले ही पिच के हिसाब से पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद हो लेकिन दोनों टीम के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते हैं।

चलिए अब जानते हैं दोनों टीम के हेड 2 हेड रिकार्ड्स
अगर दोनों टीम के हेड 2 हेड मुकाबलों की बात करें तो भारत और श्रीलंकाई टीम अब तक 31 बार टी20 क्रिकेट में भिड चुके हैं जिसमें 21 बार भारतीय टीम ने मैच जीता है जबकि 9 मुकाबलों में श्रीलंका की जीत हुई है।

अब देखते हैं दोनों टीम की क्या हो सकती है तीसरे टी20 में प्लेइंग 11
सबसे पहले जानते हैं भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्योंकि इस सीरीज का रिजल्ट पहले ही आ चुका है ऐसे में भारत अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकता है। रवि बिश्नोई इस मैच से बाहर बैठ सकते हैं, अगर ऐसा होता है वाशिंगटन सुंदर इस सीरीज में पहली बार नज़र आ सकते हैं। जबकि अर्शदीप सिंह की जगह खलील अहमद खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। वहीं हार्दिक भी रेस्ट ले सकते हैं। उनकी जगह शिवम् दुबे खेल सकते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं भारतीय टीम की : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम् दुबे, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज

अब जानते है क्या हो सकती है श्रीलंका की प्लेइंग 11 : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, चरिथ असलंका (कप्तान), दसुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, रमेश मेंडिस, मथीशा पथिराना

अब वक़्त आ गया है हमारी आज की fantasy 11 को जानने का

कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, पथुम निसांका, यशस्वी जयसवाल, वानिंदु हसरंगा, अक्षर पटेल, रियान पराग, मथीशा पथिराना और मोहम्मद सिराज

इस टीम के कैप्टेन होंगे सूर्यकुमार यादव जबकि वाईस कैप्टेन होंगे मथीशा पथिराना
अगर आप भी फैंटसी खेलना पसंद करते हैं तो इस टीम को बनाकर आप ढेरों इनाम जीत सकते हैं। अगर आपने भी अपनी कोई फैंटसी टीम बनाई है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में अपनी टीम भेज सकते हैं।

Advertisement
Next Article