India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND VS SL: सुपर ओवर में भारत की रोमांचक जीत, श्रीलंका को हराकर 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

12:26 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

IND VS SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला पल्लेकेले के पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया इस सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी थी, ऐसे में भारतीय टीम में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। ये मैच काफी रोमांचक रहा और मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर से निकला। जहां टीम इंडिया ने बाजी मारी।

भारत ने आसानी से जीता सुपर ओवर

सुपर ओवर में श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस और कुसल परेरा बल्लेबाजी करने आए। श्रीलंकाई टीम सुपर ओवर में केवल तीन ही रन बना पाई और भारत ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। भारत ने पहला मैच 43 रनों से जबकि दूसरा सात विकेटों से जीता था। दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

भारतीय क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ऐसी घातक गेंदबाजी की कि इस स्कोर में ही श्रीलंका की हवा टाइट कर दी, हालांकि श्रीलंका को पिछले दो मैचों की तरह इस बार भी अच्छी शुरुआत मिली। यहां तक कि वो एक समय पर मैच जीतता हुआ दिख रहा था, लेकिन गेंदबाजों ने भारत की वापसी कराई। लिहाजा श्रीलंका भी 20 ओवर में 137 रन बना पाया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article