India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीलंका के सामने औंधे मुंह गिरी टीम इंडिया

08:34 AM Aug 05, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : वर्ल्ड चैंपियन भारत श्रीलंका के आगे हुई पस्त, 240 के लक्ष्य के सामने एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह ढही टीम इंडिया, क्या एक मस्ट विन मैच में लगातार एक्सपेरिमेंट्स करना जरूरी है, क्या ऑस्ट्रेलिया की राह पर निकल चुकी है भारतीय टीम

HIGHLIGHTS

आखिर भारतीय टीम इस समय कर क्या रही है। आखिर किस तरह का एक्सपेरिमेंट टीम इंडिया कर रही है ऐसी कौन सी स्ट्रेटजी है जो सभी के समझ से परे हैं। श्रीलंका के खिलाफ कल दूसरे वनडे में भारतीय टीम 241 रन का पीछा करते हुए सिर्फ 208 रन पर ढेर हो गई वो भी तब जब एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी केवल 13 ओवर में कर दी थी। लेकिन एक बार फिर पहले वनडे वाली कहानी दोहराई गई और रोहित के आउट होते ही भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। सबसे बड़ी बात तो यह है कि टीम में पहले 3 नंबर को छोड़ दें तो उसके बाद लगातार फेरबदल हो रहे हैं।नंबर 4 पर इस बार उतरे शिवम दुबे फिर 5 पर अक्षर पटेल, 6 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 7 पर केएल राहुल। जैफरी वेंडरसी के सामने पूरी की पूरी टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह गिर गए। श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों के सामने रोहित शर्मा को छोड़ दिया जाए तो पूरी की पूरी टींभी संघर्ष करते हुए नजर आई है। लेकिन आखिर ऐसा क्यों हुआ क्या श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को उनके नियमित स्थान पर ही उतारना चाहिए था। तो आपको बता दें कि भारतीय टीम का मुख्य उद्देश्य अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफ़ी और 2027 का वर्ल्ड कप जीतना है जिसके लिए भारतीय टीम अभी अपने कुछ कॉम्बिनेशन तलाश रही है।



भारतीय टीम कल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 32 रन से हार गई है। इसी के साथ भारत को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गवानी भी पद गई है। श्रीलंका के लिए तो मानो यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। लेकिन
आपने अक्सर देखा होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी बाईलेटरल सीरीज में एक अलग टीम नजर आती है जबकि आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का रुतबा कुछ अलग दिखता है। कुछ उसी तरह की राह पर भारतीय टीम भी है। भारत की हार से जरूर क्रिकेट फैंस का मन दुखी होगा लेकिन जब हम किसी बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी करते हैं तो ऐसी चीज़ें होना लाजमी है। हो सकता है भारतीय टीम की हार के बाद हमारे पड़ोसी देश के लोग टीम को ट्रोल करते नजर आएं लेकिन सभी जानते हैं कि वनडे क्रिकेट में असल में भारतीय टीम का क्या लेवेल है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण तो यह भी है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इस बात को भली भांति जानते हैं। श्रीलंका का जीत के बाद जश्न देखने लायक था क्योंकि वो भी जानते हैं कि इस भारतीय टीम को हराना अपने आप में ही एक बहुत बड़ा अचीवमेंट है।
खैर मैच भले ही भारत हारा हो लेकिन इस में भी कुछ पॉजिटिव साइन देखने को मिले हैं सबसे पहला तो है की गेंदबाजी विकल्प लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इस मैच में हमने रोहित शर्मा को गेंदबाजी करते देखा। इसके अलावा भारत की सलामी जोड़ी एक दम शानदार है। बैटिंग में बहुत गहराई है। हमे उम्मीद है कि आने वाले मैच में भारत अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हुए इस सीरीज को बराबरी पर फिनिश करेगा और भारतीय फैंस को खुशी का एक और मौका देगा। IND vs SL का तीसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा। अब आप हमे बताइए कि कल के मैच में भारत की हार का मुख्य कारण क्या था हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article