India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टीम इंडिया के पास 27 साल के रिकॉर्ड को टूटने से बचाने का आखिरी मौका

10:33 AM Aug 05, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 32 रनों से हराया। श्रीलंका की ये जीत भारत के खिलाफ 1108 दिनों बाद आई, क्योंकि उन्होंने आखिरी बार जुलाई 2021 में भारत को मात दी थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच टाई रहा था और अब श्रीलंका ने दूसरा वनडे मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। इसका मतलब है कि भारत को सीरीज बराबर करने के लिए तीसरा और आखिरी वनडे जीतना ही होगा, जो बुधवार यानी 7 अगस्त को होगा। तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपने 27 साल पुराने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगी।

HIGHLIGHTS

27 साल पुराने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगी टीम इंडिया

दरअसल, साल 2006 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीत पाएगी। 2006 में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान सभी तीन मैचों में बारिश के कारण कोई नतीजा नहीं आया था और सीरीज 0-0 पर समाप्त हुई थी। रोहित शर्मा और उनकी टीम अब अपनी 27 साल पुरानी रिकॉर्ड को बनाए रखने की कोशिश करेंगी, क्योंकि भारत ने 1997 के बाद से श्रीलंका के खिलाफ वनडे द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना नहीं किया है।

भारत ने 32 रन से गंवाया दूसरा वनडे मैच

भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने 240 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रन ही बना सकी और उन्होंने इस मैच को 32 रन से गंवाया। कप्तान रोहित ने 29 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। मैच में 44 गेंदों पर उन्होंने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अक्षर ने 44 और गिल ने 35 रन बनाए। विराट कोहली(14), श्रेयस अय्यर (7), केएल राहुल (0), शिवम दुबे (0) सभी प्लेयर्स फ्लॉप रहे। श्रीलंका के लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे ने इन स्टार्स को अपने जाल में फंसाया। मैच में जेफरी ने 33 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि कप्तान चरित ने 20 रन देकर तीन सफलता हासिल की।

Advertisement
Next Article