India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज करो या मरो मुकाबले में उतरेगी टीम इंडिया

08:50 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL :  भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मुकाबले में जो कुछ भी हुआ उसकी उम्मीद शायद किसी को भी नही थी। जिस तरह से भारतीय टीम ने पहले तो एक वन साइडेड मुकाबले को मझधार में फसा दिया और उसके बाद जब लगा कि चलो दिक्कत से ही सही लेकिन भारत इस मैच को जीतेगा तो जरूर लेकिन श्रीलंका के खिलाफ भारत को टाई से संतोष करना पड़ा। अब इस मैच के बाद भारतीय टीम आज दूसरे वनडे में श्रीलंका के खिलाफ किसी भी हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम ने अपने फैंस को पहली बार इस सीरीज में झूमने का मौका दिया है भले ही वो जीत की खुशी ना हो लेकिन इस टाई मैच में भी श्रीलंका की जीत छुपी हुई थी। ऐसे में भारत अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ इस मैच में अपना असली वर्चस्व दिखाने के इरादे से उतरेगा।



अगर इस मैच की बात करें तो यह मुकाबला भी कोलंबो में ही खेला जाना है जहां पर पहला वनडे खेला गया था ऐसे में एक बार फिर गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। अगर इस पिच की बात की जाए तो इस पिच पर अब तक कुल 165 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमे से 88 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है जबकि 65 मैच में रनों का पीछा करने वाली टीम ने बाजी मारी है। इस पिच का औसत स्कोर 231 रन है और यह पिच अपने पिछले मैच में अपने सामान्य रूप से खेली थी। ऐसे में एक बार फिर टॉस जीतकर यहां टीम बल्लेबाजी करने का फैसला करना पसंद कर सकती है।

अगर दोनो टीम के हेड 2 हेड रिकॉर्ड की बात करें तो वनडे क्रिकेट में भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 169 मुकाबले खेल जा चुके हैं जिसमें से 99 मुकाबलों में भारत की जीत हुई है जबकि 57 मुकाबलों में बाजी श्रीलंका की हाथ आई है। भारत इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपनी 100वीं जीत की तलाश में उतरेगा वहीं श्रीलंका इस सीरीज में पहली जीत की तलाश में नजर आएगा।

 

अब बात करते हैं दोनो टीम के प्लेइंग 11 कि पिछले मैच में दोनो ही टीम ने काफी संघर्ष किया और अंत में मैच टाई हुआ ऐसे में इस मैच में शायद ही दोनो टीम कोई बदलाव करने की कोशिश करते हुए नजर आएं।
सबसे पहले जानते हैं टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे। इसके बाद मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर केएल राहुल खेल सकते हैं। इसके बाद अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे के रूप में तीन ऑलराउंडर दिख सकते हैं वहीं गेंदबाजी विभाग को कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह संभालते हुए नजर आएंगे।

अब बात करते हैं श्रीलंका की प्लेइंग 11 कि तो इस टीम की सलामी जोड़ी में पथुम निशांका और अविष्का फर्नांडो दिख सकते हैं। नंबर तीन चार पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल मेंडिस, सदिरा समरविक्रमा, और कप्तान चरित असलंका खेलते हुए नजर आएंगे। इसके बाद जनीथ लियंगे, दुनिथ वेल्लालगे, वानिंदु हसरंगा, अकीला धनंजय,मोहम्मद शिराज और असिथा फर्नांडो प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते हैं।

अब बात करते हैं हमारे आज की क्रिकेट केसरी फैंटसी 11 की
तो इस टीम में हम सबसे पहले 2 विकेटकीपर के साथ जाएंगे केएल राहुल और कुशल मेंडिस
बल्लेबाजी विभाग में हमारी फैंटसी टीम में होंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, और पथुम निसंका,
इसके बाद ऑलराउंडर कैटेगरी में हमने चुना है
अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और वानिंदु हसरंगा को इसके बाद गेंदबाजी विभाग में नजर आएंगे मोहम्मद सिराज और दुनिथ वेल्लालगे
इस टीम के कप्तान होंगे रोहित शर्मा जबकि वाइस कप्तान होंगे दुनीथ वेल्लालगे
अगर आप भी फैंटसी खेलना पसंद करते हो तो आप इस टीम को बनाकर ढेरों इनाम जीत सकते हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article