India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL : श्रीलंका की टीम में इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री, दो प्रमुख गेंदबाज़ हुए बाहर

09:22 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला जारी है। टी20 सीरीज के आगाज से पहले दुश्मंथा चमीरा और नुवान तुसारा बाहर हो गए थे, वहीं अब दो अन्य तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका भी चोटिल होकर 2 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इन दोनों के स्थान पर श्रीलंका ने वनडे टीम में मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को जगह दी है। ये दोनों ही तेज गेंदबाज अनकैप्ड हैं।

HIGHLIGHTS

मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका वनडे सीरीज से हुए बाहर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान मथीशा पथिराना फील्डिंग के समय डाइव लगाने के प्रयास में अपना कंधा चोटिल करवा बैठे थे और इसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। पथिराना की चोट की गंभीरता इसी बात से पता लगाई जा सकती है कि उन्होंने दोबारा मैदान पर आकर एक भी गेंद नहीं डाली। तभी से उनके वनडे सीरीज खेलने पर संशय था और अब उनके बाहर होने की जानकारी आ गई है। दूसरी तरफ, दिलशान मदुशंका को अभ्यास के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई। इसी वजह से अब वह भी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। मदुशंका को टी20 सीरीज के लिए पहले नहीं चुना गया था लेकिन वह नुवान तुसारा के बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट के रूप में आए थे। वहीं, इसके बाद उन्हें वनडे स्क्वाड में भी जगह दी गई थी।



वन डे स्क्वाड में यह खिलाड़ी हुए शामिल

श्रीलंका के वनडे स्क्वाड में रिप्लेसमेंट के रूप में आने वाले मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू का मौका नहीं मिला है लेकिन हो सकता है कि इन्हें टीम इंडिया के खिलाफ अपना जलवा दिखाने का मौका मिल जाए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शिराज ने अपने करियर में अभी तक 47 लिस्ट ए मैचों में पांच से भी कम की इकॉनमी रेट से 80 विकेट चटकाए हैं। वहीं, ईशान ने अभी तक सिर्फ 7 लिस्ट ए मैच ही खेले हैं, जिसमें उनके खाते में 12 विकेट हैं।

श्रीलंका का वन डे सीरीज क लिए स्क्वाड

श्रीलंका का वनडे सीरीज के लिए अपडेटेड स्क्वाडचरित असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कामिंदु मेंडिस, जेनिथ लियानागे, निशान मदुषका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लागे, चमीका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, अकीला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज, ईशान मलिंगा।आपको बता दें कि श्रीलंका के स्क्वाड में शामिल बिनुरा फर्नांडो भी चेस्ट इंफेक्शन से पीड़ित हैं। इसी वजह से एहतियातन तौर पर श्रीलंका ने सल जेनिथ, प्रमोद मदुशन और जेफरी वेंडरसे को स्टैंडबाई के रूप में स्क्वाड में शामिल किया है।

Advertisement
Next Article