India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL : दूसरे ODI मैच से पहले श्रीलंका का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

10:28 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : श्रीलंका और भारत के बीच इस समय वनडे सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। टी20 सीरीज में 3-0 से हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। एक समय पर मेजबान टीम पहला मुकाबला हार चुकी थी लेकिन कप्तान चरिथ असलंका ने दो गेंद पर अंतिम 2 विकेट लेकर मुकाबले को टाई करवा दिया।

HIGHLIGHTS



चोटिल हुए है वानिंदु हसरंगा

चरित असलंका के अलावा श्रीलंका के लिए लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने भी कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने विराट कोहली, केएल राहुल और कुलदीप यादव का विकेट लेकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। साथ ही पहली पारी में हसरंगा ने बल्ले से भी 24 रन बनाये और अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था। लेकिन अब वह वनडे सीरीज के बाकी मुकाबलों में खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे वानिन्दु हसरंगा। भारतीय टीम के लिए श्रीलंका से यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी है कि मेजबान टीम के दिग्गज खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा चोट के चलते अब वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हसरंगा ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी, लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर वह खेलते रहे। उन्होंने टी20 सीरीज के तीनों मुकाबलों में 4 विकेट झटके लेकिन बल्ले से वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे।

श्रीलंका और भारत के बीच होना चाहिए था सुपर ओवर

16.3 के तहत मैच की दोनों पारियां पूरी होने के बाद भी अगर स्कोर बराबर रहता है तो सुपर ओवर खेला जाएगा। इसके बाद अगर सुपर ओवर बराबर होता है तो जब तक असाधारण परिस्थितियां पैदा न हों,तब तक विजेता घोषित नहीं होता और अगला सुपर ओवर खेला जाता है। यदि अगर विजेता की घोषणा करने के लिए आवश्यक सुपर ओवर खेलना या पूरा करना संभव नहीं है तो मैच बराबर हो जाएगा। यह नियम आईसीसी द्वारा पिछले साल दिसंबर में लाया गया था।

Advertisement
Next Article