India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL Updates : भारतीय टीम में जल्द होने वाली है इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी, वनडे वर्ल्ड कप में मचाया था बल्ले से कोहराम

07:55 AM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL Updates : एक ऐसा खिलाड़ी जिसने पिछले साल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर खेलते हुए 530 रन ठोक दिए। एक ऐसा बल्लेबाज जिसके ऊपर उस वर्ल्ड कप में लगातार सवाल उठते रहे कि वह शॉर्ट बॉल को सही ढंग से खेल नही पा रहा, यहां तक कि मीडिया के सामने उसे गुस्सा होते हुए भी देखा गया। उस खिलाड़ी ने भारी प्रेस कांफ्रेंस में तो जवाब दिया लेकिन उसके बाद मैदान पर एक अलग श्रेयस अय्यर की वापसी हुई। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच यह खिलाड़ी इस तरह रन बनाने लगा और देखते ही देखते वर्ल्ड कप के टॉप 5 बल्लेबाजों में इस खिलाड़ी का नाम शुमार हो गया। शायद आप पहचान गए होंगे कि आज हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर की।

HIGHLIGHTS

एक ऐसा खिलाड़ी जिसे एक समय वनडे क्रिकेट में भारत का पक्का नंबर 4 खिलाड़ी माना जा रहा था लेकिन चोट के चलते यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर हुआ। उसके बाद खराब फॉर्म के चलते सभी ने अय्यर के वर्ल्ड कप चयन पर भी सवाल उठाए लेकिन अय्यर ने इसका जवाब अपने बल्ले से दिया। और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेले लेकिन चोट के चलते बीच सीरीज में वह बाहर हो गए। जिस पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया टीम ने 19 नवंबर को पूरे भारत को चुप करा दिया था। अय्यर ने उससे आईपीएल फाइनल में बदला भी ले लिया और वो भी सूद समेत। लेकिन इस खिलाड़ी की किस्मत तो देखिए और बीसीसीआइ के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से काफी लंबे समय से बाहर रहे लेकिन अब शायद श्रेयस अय्यर की जल्द ही टीम में वापसी हो सकती है साथ ही बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट में भी अय्यर का नाम जल्द जुड़ सकता है जिसके पीछे कारण माना जा रहा है गौतम गंभीर को। आप सबको पता है की गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए हेड कोच बन चुके हैं और गंभीर और श्रेयस अय्यर केकेआर में विजई टीम का हिस्सा रहें हैं । यहां तक कि आज से 7 साल पहले जब यह दोनो दिल्ली की टीम का हिस्सा थे तब गंभीर ने ही बीच सीजन में कप्तानी छोड़कर श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपी थी। ऐसे में अब जल्द ही श्रेयस अय्यर वापसी करते हुए एक बार फिर नीली जर्सी में नजर आ सकते हैं । हम सभी ने श्रेयस अय्यर और गौतम की जुगलबंदी को खूब देखा है। सिर 2 महीने पहले श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने तीसरे खिताब पर कब्जा जमाया था। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अगले साल फरवरी में खेली जाएगी ऐसे में टीम को एक बार फिर नंबर 4 के लिए अपने परफेक्ट प्लेयर की होगी क्योंकि हमने पीछे काफी सालों से देखा है नंबर 4 की समस्या काफी सालों से बनी हुई है जिसे श्रेयस अय्यर ने सबसे बेहतर तरीके से भरा था। अगर अय्यर की वापसी होती है तो उन्हे के एल राहुल से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा संजू सैमसन भी नंबर 4 के लिए अपनी दावेदारी लगातार ठोक रहे हैं।

Advertisement
Next Article