India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ZIM : Abhishek Sharma की शतकीय पारी ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

09:03 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

IND vs ZIM : Abhishek Sharma ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार शतकीय पारी खेली है। उन्होंने शानदार पारी खेलकर एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो इससे पहले कोई भी नहीं बना पाया है। 23 साल के Abhishek Sharma ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कमाल की पारी खेली। उनके आगे जिम्बाब्वे के गेंदबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। वह टीम इंडिया के लिए एक मैच के बाद ही जीरो से हीरो बन गए हैं। पिछले मैच में उन्होंने डेब्यू किया था और वह जीरो रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद अब उन्होंने दूसरे मैच में ही शतक जड़कर आलोचकों के मुंह बंद कर दिए हैं। अभिषेक की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही और जीत दर्ज कर पाई।

HIGHLIGHTS

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली शानदार 100 रन की पारी

जिम्बाब्वे के खिलाफ Abhishek Sharma ने पारी की शुरुआत से ही आक्रमक बैटिंग करनी जारी रखी। जबकि कप्तान शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया। यह टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में तीसरा सबसे तेज शतक है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए। वह 100 रन बनाकर आउट हुए।



लगातार तीन छक्के लगाकर पूरा किया शतक

अभिषेक शर्मा लगातार तीन छक्के लगाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। उनके पहले ऐसा कोई भी भारतीय प्लेयर नहीं कर पाया था। शुभमन गिल ने साल 2023 में वनडे क्रिकेट में बैक टू बैक छक्कों के साथ दोहरा शतक पूरा किया था।

सबसे कम पारियों में शतक लगाने वाले बने भारतीय बल्लेबाज

Abhishek Sharma ने अपने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक लगा दिया है। वह सबसे कम पारियों में टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने दूसरी पारी में ही शतक लगाया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड स्टार दीपक हुड्डा के नाम था। हुड्डा ने अपनी T20I की तीसरी पारी में ही शतक लगाया था। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर कमाल किया था।

Advertisement
Next Article