India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ZIM : शुभमन गिल का मैदान पर छाया जादू, ज़िम्बाब्वे को दी करारी मात

08:01 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

IND vs ZIM : भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले को 23 रनों से अपने नाम किया साथ ही इस सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में कप्तान गिल ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं वाशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद कप्तान गिल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर्स में 182 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने अपनी आधे खिलाड़ी 39 के स्कोर पर ही गंवा दिए। हालांकि मायर्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर वह इस मुकाबले में शर्मनाक हार को टालने में जरूर कामयाब रहे। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

HIGHLIGHTS


आवेश के बाद सुंदर ने दिए जिम्बाब्वे को झटके, मायर्स ने बचाई टीम की लाज

183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत बेहद ही खराब देखने को मिली जिसमें टीम ने 19 के स्कोर तक अपने शुरुआती 3 विकेट गंवा दिए थे। पहले 6 ओवर्स का खेल खत्म होने पर जिम्बाब्वे का स्कोर 37 रन था। इसके बाद 39 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। जिम्बाब्वे की पारी को यहां से डायोन मायर्स और क्लाइव मदांदे ने संभाला जिसमें दोनों ने 10 ओवर्स का खेल खत्म होने पर टीम का स्कोर 60 रनों तक पहुंचा दिया था। मदांदे और मायर्स के बीच छठे विकेट के लिए 57 गेंदों में 77 रनों की साझेदारी देखने को मिली। मदांदे इस मैच में 26 गेंदों में 37 रनों की पारी खेलने के बाद वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने।

गिल ने लगाया अर्धशतक तो गायकवाड़ ने खेली 49 रनों की पारी

इस मैच में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो कप्तान शुभमन गिल के बल्ले से जहां 49 गेंदों में 66 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने भी 28 गेंदों में 49 रन बनाए। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल के बल्ले से भी 36 रनों की पारी देखने को मिली। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 4 बदलाव देखने को मिले थे। वहीं जिम्बाब्वे की तरफ से गेंदबाजी में सिकंदर रजा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

डायोन मायर्स की नाकाम कोशिश

डायोन मायर्स ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला तो जारी रखा लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। मायर्स ने इस मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक भी लगाया उनके बल्ले से 49 गेंदों में 65 रनों की पारी देखने को मिली। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवर्स में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा आवेश खान ने 2 जबकि खलील अहमद भी 1 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

Advertisement
Next Article