India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ZIM : टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हो सकता है ड्रॉप, वर्ल्ड चैंपियन प्लेयर की हो सकती है टीम में वापसी

08:40 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर है। इसी बीच टीम इंडिया को एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने ज्वाइन कर लिया है। टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा गया है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। जिसकी कप्तानी शुभमन गिल कर रहे हैं। युवा टीम को सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार कमबैक किया और जिम्बाब्वे को 100 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज चुनौतियों से भारी रहने की उम्मीद है। इसी बीच टीम इंडिया को एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने ज्वाइन कर लिया है। यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं।

HIGHLIGHTS

हाल ही में जीता वर्ल्ड कप

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब बारबाडोस में अपने नाम किया था। इस दौरान संजू सैमसन टीम इंडिया का हिस्सा थे। हालांकि संजू को वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच में खेलने का मौका कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया था। संजू को वर्ल्ड कप के बाद सीधे जिम्बाब्वे के दौरे पर जाना था, लेकिन बारबाडोस में आने में टीम इंडिया को देरी हुई। जिसके कारण वह जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैच में नहीं खेल सके थे, लेकिन वह भारत में वर्ल्ड कप के जश्न के बाद वह एक बार फिर से नेशनल ड्यूटी पर वापस आ गए है, और तीसरे टी20 मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। संजू की जगह इस सीरीज के लिए ध्रुव जुरेल को मौका मिला था। वह पहले दो टी20 के लिए भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बने थे।



ड्रॉप हो सकते हैं जुरेल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। वह संजू के कारण प्लेइंग 11 बाहर किए जा सकते हैं। संजू ने काफी लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में खेला था। जुरेल ने पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं किया है। जिसके कारण उन्हें प्लेइंग 11 में बनाए रखना गिल के लिए कठिन हो सकता है।

भारत की दूसरे टी20 में शानदार जीत

भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 100 रनों से जीत दर्ज कर शानदार कमबैक कर लिया है। भारत की जीत में अभिषेक शर्मा का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले में शतक लगाया। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 जुलाई को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने दमदार कमबैक किया और इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम ने यह मैच 100 रनों से अपने नाम किया। पिछले मैच में यही टीम इंडिया 13 रनों से मैच हार गई थी। भारतीय टीम की जीत में अभिषेक शर्मा के रोल ने काफी अहम भूमिका निभाई। अभिषेक शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़ा।

Advertisement
Next Article