India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND W vs NZ W : T20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत की हार, बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

07:27 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

IND W vs NZ W : दुबई में चल रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत की वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदों को पहले ही मैच में बड़ा झटका लगा है। क्योंकि दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कीवी टीम ने भारत को 58 रन के बड़े मार्जिन से हरा दिया। कीवी टीम की तरफ से तीनों डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/4 का स्कोर खड़ा किया था, जवाबी पारी में हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी 19 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गई

HIGHLIGHTS


इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले खेलते हुए कीवियों की शुरुआत बहुत ही शानदार रही। अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया पलिमर की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके बाद बेट्स 24 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हो गईं। अगले ही ओवर में पलिमर (34) भी चली बनीं, उन्हें आशा शोभना ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद कुछ ओवरों के लिए न्यूजीलैंड का स्कोरबोर्ड काफी धीमी गति से आगे बढ़ा। एमेलिया केर भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं और काफी संघर्ष के बाद सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। उनका विकेट 97 के स्कोर पर गिरा। लेकिन इसके बाद कप्तान सोफी डिवाइन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 36 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। न्यूजीलैंड ने पूरे ओवर खेलने के बाद 4 विकेट खोकर 160 रन बनाए। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए जबकि 1-1 आशा शोभना और पूजा वस्त्रकार को मिला।


161 का लक्ष्य देखकर लग रहा था की भारत का बैटिंग ऑर्डर इस लक्ष्य को हासिल आसानी से कर लेगा लेकिन इस टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी। शेफाली वर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर चलती बनी। वहीं, उनकी जोड़ीदार स्मृति मंधाना भी 12 गेंद में सिर्फ 13 रन ही बना पाईं। ईडन कार्सन ने मंधाना का विकेट लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर (15) एक बार फिर फैंस की उम्मीदों पर पानी फेरा और अहम मौके पर रन बनाने में विफल रहीं। जेमिमा रॉड्रिक्स (13) और ऋचा घोष (12) का भी बल्ला शांत रहा। 70 के स्कोर तक भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई और इसी के साथ मेजबानों की हार निश्चित हो गई।
इस मैच में हैरानी वाली बात इस दौरान ये भी रही कि टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। अरुंधति रेड्डी (1), दीप्ति शर्मा (13) और पूजा वस्त्राकर (8) को भी कीवी गेंदबाजों ने सस्ते में निपटाया। हालत ये रही कि भारतीय टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 19 ओवरों में 102 रन पर ऑल आउट हो गई। रोजमेरी मेयर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन देकर 4 शिकार किए। ली ताहुहु भी 3 विकेट चटकाने में सफल रहीं।


इस हार के साथ भारतीय टीम को जरूर एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया अब 6 तारीख को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी। जो भारतीय टीम के लिए डू और डाई मैच भी होगा। जबकि न्यूजीलैंड की टीम को अपना अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलना है। अब आप हमे बताइए की क्या भारत सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा या फिर नही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article