India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asia Cup Final से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

03:57 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement

कल यानी रविवार को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है जो कि भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। दोनों टीम इस खिलाबी मुकाबले के लिए तैयार है। वहीं कल बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारत को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा और साथ ही साथ टीम को एक बड़ा झटका भी लग गया है।

दरअसल कल के मुकाबले में भारत के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हो गए थे। बड़ी बात यह है कि वो एक बार नहीं, बल्कि दो बार उन्हें चोट लगा और फिर उन्हें हाथ में लाल रंग की पट्टी लगाकर बल्लेबाजी करनी पड़ी। पहले तो वो स्टंप होने से खुद को बचाने के लिए डाइव लगाई, जिस वजह से उनके ऊंगली में चोट आई। उसके बाद जब वो सिंगल लेकर बाहर फिजियो को बुला रहे थे, तभी बांग्लादेशी फिल्डर ने बाउंड्री से बॉल को थ्रो किया जो कि उनके बाएं हाथ पर आ लगा। जिसके बाद उनकी चोट गंभीर हो गई।

हालांकि कल के मुकाबले से पहले जब श्रीलंका के खिलाफ वह मैच खेलने उतरे थे, तब उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। उसके बाद से वो जांघ में भी पट्टी लगाकर खेल रहे थे। वहीं अक्षर पटेल अब एशिया कप से बाहर हो गए है और उनकी जगह पर अब वॉशिंगटन सुंदर को टीम के साथ जोड़ा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्षर पटेल आगामी विश्व कप टीम के भी हिस्सा है। इसलिए आगे चलकर यह भारतीय टीम के लिए चिंता बढ़ा सकती है। वो विश्व कप में तीन स्पिनरों में से एक हैं। भारतीय टीम उम्मीद करेगी की वो विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाए।

बीसीसीआई से आई खबर के मुताबिक "अक्षर इस समय कई चोटों से जूझ रहे हैं। उनकी अंगुली में भी चोट लगी है। बांग्लादेशी फील्डर के थ्रो से उनके बांह पर चोट लगी है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई है। इसलिए वॉशिंगटन को कवर के तौर पर बुलाया गया है।" इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर आने वाले दिनों में होने वाले एशियन गेम्स का हिस्सा हैं। जो कि चीन के हांगझोऊ में खेला जाना है। सुंगर को एशिया कप के फाइनल में भारतीय प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी।

Advertisement
Next Article