India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup के पहले मैच में इंडिया ने दिखाया अपना दमखम, Hardik Pandya ने दिया ट्रोलर्स को जवाब

02:14 PM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup से ठीक पहले सोशल मीडिया और मैदान पर बुरी तरह ट्रोल होने वाले हार्दिक पांड्या ने वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एक ही पारी से फैंस को अपने पक्ष में ला खड़ा किया, इस वॉर्म-अप मैच में जहां ज्यादातर दिग्गज बल्लेबाज इस मैच में नाकाम रहे, तो ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या उन खिलाड़ियों में रहे, जिन्होंने बैटिंग में अच्छे हाथ दिखाए थे। हार्दिक ने इस मैच में सिर्फ 23 गेंदों पर2 चौकों और 4 छक्कों से नाबाद 40 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े थे। इसी पारी के बाद पांड्या को कोसने वाले फैंस उनके पक्ष में आ खड़े हुए, बहरहाल, आयरलैंड के खिलाफ पांड्या ने एक शब्द का X पर पोस्ट किया, तो उनके फैंस ने जमकर इसका स्वागत किया।

HIGHLIGHTS

 

हार्दिक का फोकस है T20 World Cup

हार्दिक ने पोस्ट डाली कि जबकि मेगा इवेंट शुरू हो गया है, तो अब उनका पूरा ध्यान मेगा इवेंट पर लगा हुआ है. और अब जब एप्रोच ऐसी है, तो जाहिर है तो फल भी मिला. और उन्होंने आयररिश टीम के खिलाफ अपनी पोस्ट की बात को भी सही साबित किया.
आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2024 का सीजन कुछ खास नहीं रहा था। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम निचले पायदान पर रही थी और हार्दिक का खुद का परफॉर्मेंस भी कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अपने अभियान का आगाज शानदार तरीके से किया है और पहले ही मैच में 3 विकेट चटका दिए।

भारत बनाम आयरलैंड

टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण का आठवां मैच भारत बनाम आयरलैंड का था…. न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसे टीम के गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे।
पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के बल्लेबाजों की ओर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही आयरिश टीम पर हमला बोल दिया। आयरलैंड की पूरी टीम 16 ओवरों में 96 रन पर सिमट गई।हार्दिक पांड्या ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 27 रन देकर तीन अहम विकेट हासिल किए। उनके अलावा अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह के खाते में 2-2 विकेट आए। वहीं, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया। पांड्या की गेंदबाजी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।
हार्दिक ने आयरलैंड के खिलाफ फेंके चार ओवरों में 1 मेडन रखते हुए 27 रन देकर चार विकेट चटकाए

 

आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की खतरनाक गेंदबाजी को लेकर आये रिएक्शंस

हार्दिक के शानदार प्रदर्शन के बाद फैंस काफी खुश नज़र आ रहे हैं और साथ ही आपको बताते हैं कि फैंस ने क्या कहा,

एक युजर ने लिखा,- जिस तरह का प्रदर्शन हो रहा है, पाकिस्तानी खेमा चिंतित होगा।

वहीं अन्य युजर लिखते हैं,-शानदार हार्दिक पांड्या को इसी फॉर्म में प्रदर्शन जारी रखना होगा।
हार्दिक पांड्या ने अब भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप मे 16 विकेट लिए हैं। वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में इरफान पठान की बराबरी कर चुके हैं।

अन्य युजर लिखते हैं,-टीम इंडिया के लिए आदर्श शुरुआत, गेंदबाजों ने अपना काम अच्छा किया। अर्शदीप 2, सिराज 1, बुमराह 2, हार्दिक 3 और अक्षर 1 विकेट। अब देखते हैं कि रोहित और विराट मैच खत्म करने में कितने ओवर लेंगे।

अन्य युजर लिखते हैं,-हार्दिक पांड्या ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और इस मैच से उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। उम्मीद है कि अब वह पहले की तरह ही मैच खत्म करेंगे। जब वह इस तरह की गेंदबाजी करते हैं और फिर बल्ले से शॉट लगाते हैं तो कोई भी उनकी बराबरी नहीं कर सकता।

हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का अच्छा प्रदर्शन।

आईपीएल के आधार पर हेटर्स ने हार्दिक पांड्या पर संदेह किया और अब वह अपने देश के लिए सबसे बड़े मंच पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने क्या शानदार गेंदबाजी की लेकिन कृपया अपना हेडबैंड हटा दो भाई।

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद दिया बयान

देश के लिए खेलना हमेशा से ही काफी स्पेशल होता है। अपने प्राइड के लिए खेलना काफी अच्छा होता है। मैं वर्ल्ड कप में लगातार टीम के लिए बेहतर योगदान दे रहा हूं। भगवान मेरे ऊपर मेहरबान है। अक्षर पटेल ने काफी बेहतरीन कैच पकड़ा। इस तरह के कैचों में हैंड-आई कॉर्डिनेशन की अहमियत बढ़ जाती है। मुझे अपना पहला विकेट काफी पसंद आया। इस तरह की पिचों पर आपको अनुशासन के साथ सही लेंथ पर गेंदबाजी करना होता है। क्राउड का काफी अच्छा सपोर्ट हमें मिला, जो काफी जबरदस्त है। हम भारतीय लोग हर जगह हैं। हम दुनिया पर राज करते हैं। इनका सपोर्ट मिलना काफी शानदार रहा।

Advertisement
Next Article