India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर भारतीय बल्लेबाज़ों का दबदबा, खड़ा किया सबसे बड़ा टोटल

09:04 AM Jun 23, 2024 IST
Advertisement

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया साथ ही भारत ने सुपर-8 राउंड में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 में मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 50 रनों से जीत दर्ज की। मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि काफी गलत साबित हुआ। भारत के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और बड़ा स्कोर बनाया वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया।

HIGHLIGHTS

भारतीय टीम का टोटल

भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए, जो कि सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले इस मैदान पर सबसे बड़ा टोटल साउथ अफ्रीका की टीम ने बनाया था। तब अफ्रीकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ही अमेरिका के खिलाफ 194 रनों का स्कोर बनाया था।

हार्दिक पंड्या का शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार शुरुआत दिलाई। कप्तान रोहित 11 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। 37 रनों के स्कोर पर विराट कोहली बॉलर तंजीम हसन का शिकार बने। ऋषभ पंत और शिवम दुबे ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ये बल्लेबाज बेहतरीन शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। ऋषभ पंत ने 36 रन और शिवम दुबे ने 34 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 20 ओवर्स में 196 रन बनाने में सफल रही है।

सेमीफइनल में भारतीय टीम

भारतीय टीम ने सुपर-8 के राउंड में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों से जीता था। अब टीम इंडिया ने अपना दूसरा मुकाबला भी 50 रनों से जीत लिया है। टीम इंडिया को अपना आखिरी मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है।

Advertisement
Next Article