India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan Cricket के हालात पर फिर भारतीय क्रिकेटर Ravichandran Ashwin ने रखी राय

10:45 AM Sep 06, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए इस समय कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। हर एक फॉर्मेट में टीम पिट रही है। हाल यह है कि अफगानिस्तान, यूएसए और बांग्लादेश जैसी टीमें भी अब पाकिस्तान को हरा दे रही हैं। बांग्लादेश ने पाकिस्तान टीम को उनके ही घर में टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हरा दिया। इसके बाद से ही पाकिस्तान में काफी बवाल मचा हुआ है। खिलाड़ियों, कोच, सेलेक्शन कमेटी और पाकिस्तान बोर्ड की काफी आलोचना की जा रही है। वहीं अब भारत के दिग्गज क्रिकेटर  Ravichandran Ashwin ने भी पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

HIGHLIGHTS



बांग्लादेश के सामने मिली शर्मनाक हार

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा था। उन्हें यूएसए ने पहले ही मैच में हरा दिया था। इसके बाद अब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को फजीहत झेलनी पड़ी है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उनके ही होम ग्राउंड में जाकर 2-0 से टेस्ट सीरीज में रौंद दिया। पाकिस्तान की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही बांग्लादेश के सामने बेबस नजर आए।

पाकिस्तान टीम को इस वक्त संभालना है मुश्किल

पाकिस्तान टीम की इस खराब हालत को लेकर भारत के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, पाकिस्तान की क्रिकेट इस वक्त जहां है, 10 साल पहले ऐसा मुमकिन ही नहीं था। उस वक्त टीम में मिस्बाह उल हक और यूनिस खान जैसे खिलाड़ी थे तब टीम यूएई में भी खेलती थी। उस वक्त पाकिस्तान को हराना काफी मुश्किल होता था। टीम में यासिर शाह और कुछ लेफ्ट ऑर्म स्पिनर्स थे। इसी वजह से अब पाकिस्तान टीम की यह हालत देखकर मुझे यकीन ही नहीं हो रहा है। मुझे पाकिस्तान के वर्तमान कप्तान शान मसूद के लिए काफी बुरा लग रहा है। इसका कारण मैं आपको बताता हूं। शान मसूद काफी स्मार्ट क्रिकेटर हैं। मैं उन्हें जानता हूं। वो काफी समझदारी वाली बातें करते हैं। वो पाकिस्तान के लिए काफी अच्छे कप्तान हो सकते हैं। लेकिन इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम को संभालना, जब बाबर आजम टीम के कप्तान नहीं हैं लेकिन वो पाकिस्तान के पोस्टर ब्वॉय हैं तो काफी मुश्किल है।

पाकिस्तान के इस प्रदर्शन के बाद PCB का एक्शन मोड ऑन

रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों विदेशी कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने सिलेक्टर्स और पीसीबी को यह साफ कर दिया है कि खिलाड़ियों के सिलेक्शन के लिए उनका पहला पैमाना उनकी फिटनेस होगी। सूत्र ने कहा कि गिलेस्पी बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेले गए टेस्ट मैचों में कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस से खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि फिटनेस टेस्ट में यह निर्धारित करने के लिए सब कुछ शामिल होगा कि खिलाड़ी कितना फिट है। इसमें जिम ट्रेनिंग, स्टेमिना और रेस, यो यो टेस्ट और अन्य टेस्ट भी किए जाएंगे।

Advertisement
Next Article