India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC अवॉर्ड्स में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, रोहित शर्मा को मिली टीम की कमान

02:39 PM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के शानदार अभियान की तारीफों के पुल पूरी दुनिया ने बांधे थे भले ही भारत वर्ल्ड कप फाइनल हार गया हो लेकिन लोगों ने वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम भारत को ही बताया था। भारत ने पूरे वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीतते हुए फाइनल तक जगह बनाई थी लेकिन फाइनल में भारतीय टीम के खिलाड़ी दबाव में बिखर गए और बदकिस्मती का शिकार हो गए।

HIGHLIGHTS

हाल ही में ICC ने वनडे टीम ऑफ़ द ईयर की घोषणा की है जिसकी कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। इस टीम में रोहित शर्मा के अलावा कुल छह भारतीय एकादश में शामिल हैं। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली को भी इस लिस्ट में जगह मिली है वहीं उनके अलावा शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी का नाम भी दर्ज है आपको बता दें कि विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 765 रन बनाए थे जबकि मोहम्मद शमी शुरूआती 4 मुकाबलों से बाहर रहने के बावजूद सबसे ज्यादा 24 विकेट झटके थे।

वर्ष की वनडे टीम के अन्य पांच सदस्यों में दक्षिण अफ्रीका और चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के 2-2 खिलाड़ी जबकि न्यूजीलैंड का 1 खिलाड़ी शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ट्रैविस हेड और लेग स्पिनर एडम ज़म्पा विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम के केवल दो खिलाड़ी थे जिन्हें टीम में जगह मिल सकी।

ICC Mens ODI Team of the year 2023

रोहित शर्मा (कप्तान) (भारत),

शुभमन गिल (भारत) ),

ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया),

विराट कोहली (भारत),

डेरिल मिचेल (न्यूजीलैंड),

हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर) (दक्षिण अफ्रीका),

मार्को जानसन (दक्षिण अफ्रीका),

एडम ज़म्पा (ऑस्ट्रेलिया),

मोहम्मद सिराज (भारत),

कुलदीप यादव (भारत),

मोहम्मद शमी (भारत)

Advertisement
Next Article