India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

41 साल से कानपूर में कोई टेस्‍ट नहीं हारी भारतीय टीम , दूसरे टेस्ट में बुमराह को नहीं कोई आराम

08:48 AM Sep 23, 2024 IST
Advertisement
Indian team has not lost any test in Kanpur for 41 years, Bumrah has no rest in the second test :  भारत की बांग्लादेश पे 280 रनों की विशाल जीत के बाद अब भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला 27 सितंबर से शुरू । कानपुर में करीब 3 साल बाद कोई टेस्‍ट मैच खेला जाएगा।
कानपुर में आखिरी टेस्‍ट 25 नवंबर, 2021 को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया था। हालांकि, यह मैच ड्रॉ रहा था। ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में भारत के आंकड़े थोड़े हैरान करने वाले हैं। इस मैदान पर भारतीय टीम ने मैच जीतने से ज्‍यादा ड्रॉ कराए हैं। ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में पहला टेस्‍ट जनवरी 1952 में खेला गया था।

ग्रीन पार्क में अब तक 23 टेस्‍ट मैच खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 7 ही मैच जीते हैं। 3 में भारतीय टीम का हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 13 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इस मैदान पर भारत का जीत प्रतिशत 30.43 है।
टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क में आखिरी टेस्‍ट 8 साल पहले जीता था। सितंबर, 2016 में खेले गए टेस्‍ट में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 197 रन से हराया था। भारतीय टीम ग्रीन पार्क में 41 साल से कोई टेस्‍ट मैच नहीं हारी है। आखिरी बार अक्‍टूबर, 1983 में वेस्‍टइंडीज ने टीम इंडिया को पारी और 83 रन से हराया था।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 280 रन से मिली विशाल जीत के बाद बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिन्हें चेन्नई टेस्ट के लिए चुना गया था। चेन्नई टेस्ट वाली टीम ही कानपुर टेस्ट में बांग्लादेशी प्लेयर्स का सामना करने उतरेगी।

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब भारतीय टीम का लक्ष्य कानपुर टेस्ट जीतकर बांग्लादेश का सीरीज में सूपड़ा साफ करना होगा।

पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। दूसरे टेस्ट में भी उसी टीम को बरकरार रखा है, जिसने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ धांसू जीत दिलाई। यानी की चेन्नई टेस्ट वाली 16 सदस्यीय भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

Advertisement
Next Article