India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चेन्नई में शुरू भारतीय टीम का अभ्यास , टीम के साथ जुड़े नए Bowling Coach

03:16 PM Sep 13, 2024 IST
Advertisement
Indian team practice starts in Chennai, new bowling coach joins the team  : 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया चेन्नई पहुंची शुक्रवार को । हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल की यह पहली टेस्ट सीरीज होगी जिसमें उनका टारगेट भारतीय टीम को जीत दिलाना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम की कुछ पिकचर्स शेयर की, जिनमें गंभीर और रोहित को उन्हें संदेश देते देखा गया।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मैच एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच कानपुर में 27 सितंबर से शुरू होगा। बीसीसीआई ने शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें शेयर कीं। बोर्ड ने लिखा-उल्टी गिनती शुरू हो गई है। टीम इंडिया एक रोमांचक घरेलू सत्र के लिए अपनी तैयारी शुरू कर रही है।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी टीम से जुड़ गए। वह लंदन से सीधे चेन्नई पहुंचे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गुरुवार को ही यहां पहुंच गए थे। खिलाड़ी एक महीने से अधिक के ब्रेक के बाद मैदान पर लौटेंगे। अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को श्रीलंका के हाथों हार मिली थी। नए कोच गौतम गंभीर की यह पहली टेस्ट सीरीज है।

भारत और बांग्लादेश के बीच होने जा रही टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा है। भारतीय टीम को इसके बाद न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलनी है। भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 68.52 प्रतिशत अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया 62.52 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को हराया था। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नजमुल हुसैन शांतो ने मेजबानों का सूपड़ा साफ किया था। रावलपिंडी में खेली गई टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर 0-2 से फतेह हासिल की। पहला टेस्ट बांग्लादेश ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरा मुकाबला टीम ने छह विकेट से जीता। अब टीम की नजर भारत के खिलाफ भी इस तरह के प्रदर्शन पर होगी।

Advertisement
Next Article