India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Zealand से 2019 का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम

12:12 AM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

रोहित शर्मा की इंडियन टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार क्रिकेट खेल रही है. चार मैच, चार जीत. हालांकि, अगले मैच में भारत को उसका सबसे बड़ा चैलेंज फेस करना है. न्यूजीलैंड. इसकी दो वजह है - एक, इन दोनों टीम्स का ताज़ा इतिहास, दूसरा, वनडे वर्ल्ड कप का एक रिकॉर्ड, जो हर इंडियन फैन का सिरदर्द बढ़ा देगा. इस पर टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने भी बात कीअब रिकॉर्ड्स की ओर चलेंगे. 2003 वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने न्यूजीलैंड को किसी भी ICC टूर्नामेंट में नहीं हराया है. एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता. इस पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक टीम ने भारत को हराया था. न्यूजीलैंड.

2016 का टी20 वर्ल्ड कप. पहले ही मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 47 रन से हराया. इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफ़ाइनल हम सबके जेहन में है. मैनचेस्टर में खेले गए इस मैच में भारत को 240 का टार्गेट मिला था. रवीन्द्र जडेजा ने 77 और एमएस धोनी ने 50 रन बनाए, पर पूरा नहीं पड़ा. भारत 221 पर ऑलआउट होकर बाहर हो गई. इंटरनेशनल क्रिकेट में वो धोनी का आख़िरी मैच था.

अब सबसे रिसेंट हार. 2021 का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल. उस मैच में मिली हार इंडियन फ़ैन्स को लंबे समय तक चुभी. कुछ को शायद अब तक उसका मलाल होगा..

Advertisement
Next Article