India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वर्ल्‍ड क्रिकेट में भारत का दबदबा; क्‍या अब भी Champions Trophy की लिए पाकिस्‍तान जाएगी टीम इंडिया?

09:42 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Champions Trophy 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को करनी है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं। सरकार की अनुमति के बिना भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरान नहीं करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव की मांग पर अड़ा है। इसके अलावा बोर्ड कहना है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हाइब्रिड मॉडल में हो। हालांकि, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि वह हाइब्रिड मॉडल स्‍वीकार नहीं करेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को पाकिस्‍तान आना होगा।

HIGHLIGHTS

पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को लगा झटका

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 आईसीसी का इवेंट है। ऐसे में भारतीय टीम को आईसीसी के कहने पर पाकिस्‍तान का दौरा करना होगा। हालांकि, अब पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को झटका लगा है। मंगलवार को जय शाह के आईसीसी का निर्विरोध अध्‍यक्ष चुना गया। अब वर्ल्‍ड क्रिकेट में भी भारत का दबदबा हो गया है। ऐसे में भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्‍तान जाएगी या टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में होगा, यह फैसला जय शाह के हाथ में रहने वाला है।



जय शाह बने सबसे युवा चेयरमैन

जय शाह को 27 अगस्त को ICC के नए चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया. इसके साथ ही 35 साल के जय शाह ICC का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा व्यक्ति बनेंगे। पिछले कुछ समय से जय शाह के ICC चेयरमैन बनने की चर्चाएं थीं, जिस पर अब मुहर लग चुकी है.

8 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में 8 टीमें खिताब के लिए टकराएंगी। इन टीमों के 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा जाएगा। ग्रुप ए में पाकिस्‍तान के अलावा भारत, बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड होगी। वहीं ग्रुप बी में इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान है। टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच पाकिस्‍तान के कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेला जाएगा। टूर्नामेंट अगले साल वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Advertisement
Next Article