IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDvsENG : पार्थिव ने रोहित के नियंत्रित पारी को माना तीसरे टेस्ट की नींव

02:26 PM Feb 16, 2024 IST
Advertisement

रोहित ने धोनी के छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ा

राजकोट में INDvsENG के तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ 131 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा ने अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया। जिसके बाद पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने उनकी सराहना की। रोहित ने इस पाड़ी में शानदार खेल दिखाते हुए एम एस धोनी के नाम 78 छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, अब रोहित के नाम टेस्ट क्रिकेट में 79 छक्के हो गए हैं। ईसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम 91 छक्के हैं।

HIGHLIGHTS

हिटैमन खूबसूरती से परिस्थितियों के अनुकूल ढल रहे हैं-पार्थिव पटेल

INDvsENG:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। दिन के पहले 45 मिनट में भारत 33/3 पर सिमट गया। यहां से भारतीय टीम के लिए मैच में वापसी करना काफी मुश्किल था, लेकिन हिटैमन की पारी ने टीम को मैच में वापसी कराई। रोहित ने 196 गेंदों में 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन बनाए। उन्होंने भारत की पारी को पटरी पर लाने के लिए रवींद्र जडेजा के साथ चौथे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। पटेल ने जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर कहा, इस पारी की सबसे अच्छी बात गेंद को बैकफुट पर खेलते समय रोहित का नियंत्रण था। मैदान को ऊंचे हिट के लिए तैयार किया गया था। उन्होंने नियंत्रण के साथ खेला और मैदान के साथ गेंद को खेलते हुए बहुत सारे रन बनाए। उन्होंने केवल एक ही गलती की, जिस गेंद पर वह आउट हुए वहां उन्होंने उसे हवा में खेला, वरना यह एक शानदार पारी थी। हम रोहित शर्मा के साथ जो देख रहे हैं वह यह है कि वह खूबसूरती से परिस्थितियों के अनुकूल ढल रहे हैं।

पहली पाड़ी में भारत ने बनाए 445

INDvsENG: के तीसरे टेस्ट में भारत ने पहली पाड़ी को खत्म करते हुए 445 पर ऑलआउट हो गयी। भारत की ओर से रोहित के बाद जड़ेजा ने सर्वाधिक 112 रन बनाएं जिसमें उन्होनें 9 चौके और 2 छक्के लगाए, वहीं अपने डेब्यू मैच में सरफराज़ ने तेज़ तरार पाड़ी खेलते हुए 66 गेंदों में 62 रनों की पाड़ी खेली जिसमें 9 चौके और 1 छक्के लगाए एक ओर दुसरा डेब्यू करने वाले ध्रुव जूरेल ने भी अच्छी पाड़ी खेली और 46 रनों का योगदान टीम को दिया। गेंदबाजी में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा मार्कवुड ने 4 विकेट लिए है, वहीं रेहान अहमद ने 2 और टोम हार्टले, रूट, एंडरसन ने 1-1 विकेट लिए।

Advertisement
Next Article