India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: कोलकाता की जीत ने हैदराबाद को किया साइलेंट, फैंस ने उड़ाया जमकर मज़ाक

08:52 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की दमदार टक्कर देखने को मिली । चेन्नई के ऐतिहासिक एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और, पैट कमिंस का ये फैसला पूरी टीम के लिए गलत साबित हुआ। पहले खेलते हुए एसआरएच की टीम 18.3 ओवर में मात्र 113 रन बना पायी ।

HIGHLIGHTS

कल के इस फाइनल मुकाबले में हैदराबाद के बल्लेबाजों की ओर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला। केकेआर के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही हैदराबाद के बल्लेबाजों पर दबाव बना लिया और विकेट चटकाने के साथ-साथ रन भी रोके। अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन जैसे सभी बल्लेबाज फ्लॉप होते गए। कोई भी बल्लेबाज टिककर लम्बी पारी नहीं खेल पाया। और यही वजह रही कि हैदराबाद आईपीएल के फाइनल में पहली पारी में सबसे छोटा टोटल स्कोर बनाने वाली टीम भी बन गई है।

केकेआर का शानदार प्रदर्शन

केकेआर का फाइनल मैच में भी वही शानदार खेल नज़र आया जो पूरे सीजन उन्होंने खेला टीम ने कल भी अपने फैंस को निराश होने का कोई भी मौका नहीं दिया और 8 विकटों से इस आईपीएल सीजन की जीत अपने नाम दर्ज़ कर ली। बता दे कि केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने 2.3 ओवर में एक स्पेल में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की और 2-2 विकेट हासिल किये। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की इस फ्लॉप बल्लेबाजी का भी सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। फैंस मजेदार मीम्स शेयर करके एसआरएच के मजे ले रहे हैं।

SRH की फ्लॉप बल्लेबाजी पर आये टॉप मीम्स पर एक नजर

SRH team today..#KKRvsSRH pic.twitter.com/YJIhzNTF6d

— Ajeet Kumar (@ajeetkumar_12) May 26, 2024

 

 

गौरतलब है कि आईपीएल के लीग स्टेज से फाइनल तक पहुंचने तक हैदराबाद टीम का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा था। कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में टीम ने जिस तरह का इंटेंट दिखाया था, उससे हर कोई हैरान था। हालाँकि, फाइनल में टीम ने अपनी शर्मनाक बल्लेबाजी से फैंस को काफी निराश किया है। हैदराबाद के इस मुकाबले को जीतने के चांस उनके खराब प्रदर्शन की वजह से कम हो गए और अंत में वे जीत हासिल नहीं कर पाए। वहीं, केकेआर अपनी गेंदबाजी से काफी खुश नज़र आयी। जिसके बाद केकेआर के बल्लेबाज़ों ने अपना दमदार बैटिंग प्रदर्शन दिखाते हुए 9 ओवर रहते ही ट्रॉफी अपने नाम कर ली। केकेआर की इस जीत से फैंस बेहद खुश नज़र आ रहे है। बता दे कि 2014 के बाद इस बार ककेआर ने आईपीएल की जीत अपने नाम दर्ज़ की है।

Advertisement
Next Article