India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: RCB ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को रखा बरक़रार,फैंस ने शेयर किये मज़ेदार मीम्स

11:54 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024: आरसीबी और पंजाब किंग्स के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि इस मैच पर दोनों ही टीमों का प्लेऑफ का भविष्य निर्भर था। आरसीबी ने इस मैच को जीतकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को अभी तक जिंदा रखा है। वहीं पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गई हैं। आरसीबी का मैच में यह प्रदर्शन देखते हुए फैंस बेहद खुश नज़र आये और उन्होंने काफी मज़ेदार मीम्स भी शेयर किये।

HIGHLIGHTS

विराट कोहली की धुएँधार बल्लेबाज़ी

विराट कोहली के 97 रनों के अलावा रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन की तूफानी पारियों के बाद, आरसीबी ने गुरुवार को पंजाब किंग्स को 60 रनों से मात दे दी। इसी के साथ आरसीबी ने आईपीएल-2024 के प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 241 रन बनाए थे। वही पंजाब की टीम 17 ओवर में 181 रनों पर ढेर हो गई।प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम था। आरसीबी ने इस मैच को जीत अपने आप को रेस में बनाए रखा जबकि पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

फैंस ने किये मज़ेदार मीम्स शेयर

आरसीबी यह मैच जीतेगी या नहीं इसमें सबको शंका थी, और बारिश और खराब मौसम के बाद सबको यही लग रहा था की कभी भी मैच पलट सकता है, पंजाब ने इससे पहले भी कई स्कोर चेस किये है, तो पंजाब की जीत नामुमकिन बिलकुल नहीं थी लेकिन पंजाब के मैच में खराब प्रदर्शन से वो यह मैच हार गए, और आरसीबी अब भी प्लेऑफ की रेस में शामिल है जिसे देख कर फैंस बेहद खुस नज़र आये और उन्होनें सोशल मीडिया पर आरसीबी के प्लेऑफ में बने रहने के ऊपर जम कर मीम्स शेयर किये।

एक एक कर गिरते गए पंजाब के विकेट

पंजाब ने मौजूदा सीजन में टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया था। इस बार भी ऐसी उम्मीद थी कि पंजाब ये स्कोर भी चेस कर सकती है। राइली रुसो और जॉनी बेयरस्टो जब तक मैदान पर थे जमकर रन बरसा रहे थे लेकिन जैसे ही ये दोनों आउट हुए पंजाब के बल्लेबाज एक-एक कर आउट होते गए। रुसो ने 27 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। बेयरस्टो ने 16 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली। शशांक सिंह ने 37 और कप्तान सैम करन ने मात्र 22 रन बनाए।

आरसीबी का बोलिंग में बेहतरीन प्रदर्शन

आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए। स्वप्निल सिंह, लॉकी फर्ग्यूसन, कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। आरसीबी ने इस मैच में पहले बैटिंग की लेकिन उसने अपने शुरूआती बल्लेबाज़ों के विकेट को जल्द ही खो दिया। इसके बाद कोहली और पाटीदार ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 76 रनों की साझेदारी की। पाटीदार 23 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्कों की मदद से 55 रन बनाने में सफल रहे। वहीं कैमरन ग्रीन ने 27 गेंदों पर 46 रन बनाए। और कोहली और ग्रीन के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई।

 

Advertisement
Next Article