India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2025 Auction: आज मुंबई में BCCI-IPL फ्रेंचाइजियों की मीटिंग, खत्म होगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम? जानें और क्या होगा

07:00 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

BCCI Meeting IPL Owners Impact Player Rule: बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच आज यानी 31 जुलाई को मुंबई में अहम मीटिंग होने जा रही है। इस मीटिंग में मेगा ऑक्शन, रिटेंशन रूल समेत कई विषयों पर चर्चा होने की संभावना है। बता दें कि यह मीटिंग बुधवार शाम 7:30 बजे होगी।

मीटिंग में पहला मुद्दा IPL 2025 मेगा ऑक्शन के संबंध में उठाया जा सकता है। इसमें रिटेंशन रूल्स, राइट टू मैच के अलावा टीम के पर्स और खिलाड़ियों को ट्रेड करने का विषय भी उठाया जा सकता है। इम्पैक्ट प्लेयर रूल और विदेशी खिलाड़ियों पर भी चर्चा संभव है। IPL के गेमिंग राइट्स, मर्चेंडाइज़ और इंडियन प्रीमियर लीग के अन्य बिजनेस से जुड़े फैसलों पर भी बातचीत की संभावना जताई गई है।

इम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर जटिल बनी है स्थिति
इम्पैक्ट प्लेयर रूल को IPL 2023 में लागू किया गया था, लेकिन विशेष रूप से यह 2024 में चर्चा का विषय बना था। फैंस से लेकर टीमों के कई कोच भी इसके विरोध में दिखे थे, लेकिन BCCI पर दबाव यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग का ब्रॉडकास्टर इम्पैक्ट प्लेयर रूल को जारी रखने के पक्ष में है। ब्रॉडकास्टर की ओर से दबाव इसलिए भी होगा क्योंकि ब्रॉडकास्टिंग राइट्स 48 हजार करोड़ में बिके थे। बोर्ड भी इस विषय पर कुछ स्पष्ट रुख नहीं अपना पा रहा है, लेकिन IPL 2024 में मुद्दा उठाया गया था कि इम्पैक्ट प्लेयर रूल के कारण ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है और यही 31 जुलाई की मीटिंग में चर्चा का बड़ा विषय हो सकता है।

Advertisement
Next Article