India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2025 : सीएसके सीईओ ने किया खुलासा, धोनी के नाम पर फ़ैल रहा झूट

04:37 PM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

IPL 2025 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए मेगा नीलामी होनी है। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारी शुरू कर दी है। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई और सभी फ्रेंचाइजियों की बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद आईपीएल नीलामी में 'अनकैप्ड प्लेयर रुल' की वापसी को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। कहा जा रहा था कि इस नियम की वापसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी को अपने साथ सस्ते में बनाए रख सकती है। इस नियम के तहत जिन खिलाड़ियों को रिटायर हुए पांच साल हो गए हैं वह आईपीएल में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर खेल सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि चेन्नई ने इस नियम को वापस लाने की मांग की है ताकि वह धोनी को ज्यादा पैसा खर्च न करते हुए अपने साथ बनाए रखे। ये नियम आईपीएल की शुरुआत में था लेकिन 2021 में इसे हटा दिया गया था।

HIGHLIGHTS



सीएसके सीईओ ने किया इंकार

इस मामले पर अब चेन्नई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने स्थिति साफ की है। उन्होंने साफ मना कर दिया है कि फ्रेंचाइजी की तरफ से बोर्ड के सामने ये मांग नहीं रखी गई। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में विश्वनाथ ने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमने इसे लेकर कोई मांग नहीं की। बीसीसीआई ने खुद हमसे कहा था कि हम अनकैप्ड प्लेयर नियम को बनाए रख सकते हैं, बस यही। उन्होंने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।"

हो सकता है करोड़ो का फायदा

आईपीएल में पहले जो रिटेंशन नियम था उसके मुताबिक अनकैप्ड प्लेयर के लिए फ्रेंचाइजी 4 करोड़ की कीमत देती थी। लेकिन 2022 निलामी से पहले इस नियम को हटा दिया गया था क्योंकि उस साल दो नई टीमें आईपीएल में जुड़ी थीं। उस साल चेन्नई ने धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया था। अगर अनकैप्ड प्लेयर का पुराना नियम लागू होता है तो चेन्नई करोड़ों रुपये बचा सकती है।

Advertisement
Next Article