India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2025 : धोनी को टीम में बनाये रखने के लिए CSK ने निकाला रास्ता, ख़ास प्रस्ताव रखा सामने

09:06 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

IPL 2025 : क्या एमएस धोनी आईपीएल 2025 खेलेंगे? आईपीएल 2025 से पहले इस बात की चर्चा बनी हुई है। हालांकि, एक कार्यक्रम में धोनी ने हाल ही में कहा कि वह और सीएसके 2025 सीजन खेलने पर निर्णय लेने से पहले नियमों को लेकर हुई बैठक को अंतिम रूप दिए जाने का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच फ्रेचाइजी ने BCCI को एक सुझाव देकर टीम में बरकार रखने का रास्ता तलाश रही है। गौरतलब हो कि मुंबई में आईपीएल और दस फ्रेंचाइजियों के बीच हुई बैठक के दौरान सीएके ने एक पुराने नियम को लागू कराने का मुद्दा उठाया है। साल 2008 से लेकर 2021 तक एक नियम था कि यदि कोई खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए पांच या उससे अधिक साल हो गए हैं तो उसे अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा नियुक्त किया जाएगा। अब सीएसके इस नियम को फिर से लागू करवाकर धोनी को टीम में बरकरार रखना चाहती है। हालांकि, और सभी फ्रेंचाइजी इस नियम के खिलाफ हैं।

HIGHLIGHTS



अनकैप्ड का नियम लागू करवाना चाहता है CSK

बता दें कि आईपीएल ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ियों का बेस प्राइज कम रहता है। ऐसे माना जा रहा है कि सीएसके इस रास्ते से धोनी को रिटेन करने के लिए उत्सुक है। हालांकि, कई अन्य फ्रेंचाइजी लंबे समय से रिटायर हो चुके अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अनकैप्ड का दर्जा देने के पक्ष में नहीं थीं। फ्रेंचाइजियों का कहना था कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर ऑक्शन में रखना उनका अनादर करना होगा।

पांच साल हो जाएंगे धोनी को संन्यास लिए हुए

बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। आईपीएल 2022 से पहले होने वाली मेगा नीलामी से पहले, धोनी सीएसके की रिटेंशन सूची में रवींद्र जडेजा के बाद दूसरे खिलाड़ी थे, जिन्हें फ्रैंचाइजी के नीलामी पर्स से 12 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा गया था। उस साल एक अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करने पर टीम को सिर्फ 4 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे।

 

Advertisement
Next Article