India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2025 : क्या श्रेयस अय्यर का होगा रोहित शर्मा जैसा हाल, KKR का क्या होगा फैसला

08:46 AM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

IPL 2025 : मुंबई इंडियंस के कप्तानी चेंज से आईपीएल के 17वें सीजन में अफरातफरी मच गई थी, पांच बार की चैंपियन टीम ने एक बड़ा फैसला लिया और लंबे समय से कप्तान रहे रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया. हार्दिक दो साल पहले ही टीम को छोड़कर गुजरात टाइटंस से जुड़े थे. उन्होंने वहां कप्तान के तौर पर एक खिताब जीता और अगले सीजन में टीम को फाइनल तक पहुंचाया. हार्दिक की वापसी से उनके और रोहित के बीच दरार की अटकलें बढ़ गईं. इन दोनों के बीच कथित तनाव के कारण मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही.

HIGHLIGHTS



क्या केकेआर ने दिया सूर्या को ऑफर?

आईपीएल के बाद भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में जीता हासिल की, इस दौरान रोहित और हार्दिक साथ-साथ काफी खुश नजर आए. हालांकि, बाद में रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रोहित को कई फ्रेंचाइजी द्वारा अगले सीजन के लिए कप्तान बनने के लिए संपर्क किया गया है. लेकिन एमआई के लिए समस्या यहीं खत्म नहीं होती है. अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सूर्यकुमार यादव को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने अपना कप्तान बनने के लिए संपर्क किया है।
सूर्या को गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद टीम इंडिया का टी20 कप्तान भी बनाया गया.

KKR और MI में ट्रेड डील की है संभावना?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्यकुमार अपनी पुरानी टीम के साथ फिर से जुड़ सकते हैं, क्योंकि केकेआर ने उन्हें अनौपचारिक रूप से ऑफर दिया है. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि केकेआर सूर्यकुमार के लिए एमआई के साथ ट्रेड डील के लिए तैयार है. इसके तहत सूर्या मुंबई से कोलकाता आएंगे और श्रेयस अय्यर कोलकाता से मुंबई में जाएंगे. यह वास्तव में एक संभावना हो सकती है क्योंकि अगले साल नए सीजन से पहले एक मेगा ऑक्शन होने वाला है. इस बीच, सूर्यकुमार और अय्यर दोनों ही चल रहे बुची बाबू इन्विटेशनल टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेल रहे हैं.

अय्यर ने दिलाई केकेआर को आईपीएल ट्रॉफी

अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर श्रेयस अय्यर को टीम से अलग किया जाता है तो क्या ये कोलकाता के फैंस स्वीकार कर पाएंगे? अय्यर की कप्तानी में ही खिताब जीतने का सूखा समाप्त हुआ है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2014 के बाद आईपीएल जीता और तीसरी बार ट्रॉफी को कैबिनेट में डाला. अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी का लंबा अनुभव है. वह इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं और उन्होंने टीम को एक बार फाइनल में भी पहुंचाया था. उसके बाद अय्यर को दिल्ली ने अपनी टीम से बाहर कर दिया और ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया. अय्यर ने टीम से अलग होने का फैसला किया और ऑक्शन में हिस्सा लिया. वहां उन्हें कोलकाता ने खरीदा और फिर अपना कप्तान बनाया.

Advertisement
Next Article