India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Irfan Pathan ने दूसरे टेस्ट में गिल और अय्यर को निकालने से पहले सचेत किया

06:23 PM Jan 31, 2024 IST
Advertisement

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी Irfan Pathan नहीं चाहते कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को भारतीय अंतिम एकादश से बाहर किया जाए क्योंकि उन्हें लगता है कि विराट कोहली और लोकेश राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनका अनुभव महत्वपूर्ण है।

HIGHLIGHTS

गिल (23, 0) और अय्यर (35, 13) दोनों को हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था। भारत इस मैच को 28 रन से हार कर पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे हो गया था। शुक्रवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोहली, राहुल और रविंद्र जड़ेजा नहीं खेलेंगे, ऐसे में Irfan Pathan का मानना है कि टीम प्रबंधन युवा सरफराज खान को अंतिम एकादश में शामिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा।

Irfan Pathan ने यहां एशियाई लीजेंड लीग के लॉन्च के मौके पर कहा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी की गौरमौजूदगी से काफी फर्क पड़ता है। लोकेश राहुल भी चोटिल है। ऐसे में टीम प्रबंधन को काफी सोच विचार करना होगा। उन्हें यह फैसला करना होगा कि क्या वे किसी नये खिलाड़ी को मौका देने का जोखिम उठायेंगे। Irfan Pathan ने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि इन दोनों खिलाड़ियों (गिल और अय्यर) ने काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उन्होंने कभी प्रदर्शन नहीं किया है।
भारतीय टीम प्रबंधन अगर नये बल्लेबाज को शामिल करने का फैसला करता है, तो रजत पाटीदार और सरफराज में से किसी एक का विकल्प होगा। जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं।

Irfan Pathan ने कहा, जाहिर है, टीम में दो नए खिलाड़ी हैं रजत पाटीदार और सरफराज। लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन के पास इस समय विराट कोहली की सेवा नहीं है। इसलिए टीम प्रबंधन के लिए सीधे नये खिलाड़ी को शामिल करना मुश्किल होगा। वे अनुभव का समर्थन करना चाहेंगे।
उन्होंने कहा, यह बड़ी चुनौती होगी लेकिन मौजूदा परिस्थितयों को देखते हुए वे अनुभव के साथ जाना चाहेंगे। श्रेयस और शुभमन पिछले काफी समय से टीम के साथ हैं और उनके पास अनुभव भी है। ऐसी परिस्थितियों में अनुभव काफी मायने रखता है।

Advertisement
Next Article