India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या चोट के बावजूद चेन्नई टेस्ट खेल रहे हैं शाकिब अल हसन?

08:45 AM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

Is Shakib Al Hasan playing Chennai Test despite injury : चेन्नई टेस्ट में कम ओवर करने और चोट की आशंकाओं ने मैच में शाकिब अल हसन के खेलने को लेकर कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शाकिब चोटिल होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट खेल रहे हैं।

HIGHLIGHTS

शाकिब शनिवार को बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर बन गए। कप्तान नजमुल हसन शान्तो द्वारा गेंद थमाए जाने के बाद शाकिब ने तीसरे दिन सात ओवरों की गेंदबाज़ी की और ऋषभ पंत ने उनकी गेंद पर चार चौके और दो छक्के जड़ दिए।
यह शाकिब के टेस्ट करियर का अब तक का सबसे महंगा गेंदबाज़ी आंकड़ा था। यह सिर्फ़ पांचवां मौक़ा था जब शाकिब किसी टेस्ट में कम से कम 20 ओवर करने के बावजूद बिना विकेट लिए लौटे हों। शान्तो ने जब शनिवार को सुबह के सत्र में काफ़ी समय तक शाकिब को गेंदबाज़ी से दूर रखा तब पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज़ मुरली कार्तिक ने ऑन एयर बताया कि शाकिब ने उन्हें बताया है कि जिस उंगली से वो स्पिन कराते हैं और कंधे में उन्हें समस्या है।


कार्तिक ने कहा, चूंकि मैं उन्हें काफ़ी समय से जानता हूं इसलिए मैंने उनसे जाकर अधिक गेंदबाज़ी न करने की वजह पूछी थी। तो उन्होंने मुझे बताया कि वो बाएं हाथ की जिस उंगली से गेंदबाज़ी करते हैं उसकी सर्जरी हुई है, वो सूजा हुआ है और उसमें कोई मूवमेंट भी नहीं है। एक स्पिनर के तौर पर आपको उंगली महसूस होनी चाहिए लेकिन उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है। उन्हें इसके साथ ही कंधे में भी समस्या है और ऐसी स्थिति में ख़ास कर टेस्ट में तो गेंदबाज़ी करना मुश्किल है।
शाकिब को बाएं हाथ की उंगली में बीते वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी। कंधे की चोट के चलते वह टूर्नामेंट में भारत के ख़िलाफ़ मैच भी नहीं खेल पाए थे। उंगली में चोट के चलते वह कुछ महीने के लिए खेल से भी बाहर हो गए थे और इसके बाद उन्हें आंख में भी समस्या पैदा हुई थी।


तमीम इक़बाल ने ऑन एयर कहा कि अगर शाकिब की चोट के बारे में जानकारी होने के बावजूद उन्हें टीम में चुना गया है तब इसका मतलब है कि बांग्लादेश जानबूझकर एक कम स्पिनर के साथ खेल रहा है।
हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चिकित्सक देबाशीष ने कहा कि वह उंगली या कंधे की चोट से हो रही कथित समस्या से अवगत नहीं हैं।
उन्होंने कहा, वर्ल्ड कप से पहले शाकिब को उंगली में फ़्रैक्चर हुआ था, इससे पहले कुछ साल पहले उन्हें एक अन्य उंगली में चोट के चलते संक्रमण हुआ था। हालांकि शाकिब ने हाल ही में उंगली या कंधे की किसी चोट के बारे में नहीं बताया है।
शाकिब ने पिछले सप्ताह ही काउंटी में 63.2 ओवरों की गेंदबाज़ी की है। पाकिस्तान दौरे के बाद ही वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे और काउंटी खेलने के बाद चेन्नई टेस्ट से एक दिन पहले बांग्लादेश दल के साथ जुड़े थे। चेन्नई टेस्ट में विकेट न लेने के इतर वह पहली पारी में रिवर्स स्वीप खेलते हुए आउट हुए थे और अपनी बल्लेबाज़ी में नए प्रयोग भी करते दिखाई दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article