India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Duleep Trophy से Ishan Kishan हुए बाहर, इस नए खिलाड़ी को मिली उनकी जगह

10:08 AM Sep 05, 2024 IST
Advertisement

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 की शुरुआत 5 सितंबर से हो रही है। इस बार दलीप ट्रॉफी में मंयक अग्रवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे स्टार प्लेयर्स भी खेलते हुए नजर आएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले ये प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में आना चाहेंगे। दूसरी तरफ दलीप ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही ईशान किशन को तगड़ा झटका लगा है। वह चोटिल होने की वजह से दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान ईशान किशन को लगी चोट

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन मौजूदा अखिल भारतीय बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान लगी कमर की चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है और तेजी से सुधार सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रही है। वह दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया-डी में शामिल थे, जिसकी कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं।

संजू सैमसन को मिली दलीप ट्रॉफी में एंट्री

ईशान टीम इंडिया ने टीम इंडिया के लिए पिछला इंटरनेशनल मैच साल 2023 में खेला था। उसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद उन्हें कॉन्ट्रेक्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया। अब दलीप ट्रॉफी के लिए ईशान की जगह संजू सैमसन को इंडिया-डी टीम में चांस मिला है। इंडिया-डी टीम में पहले से ही विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत मौजूद हैं। ऐसे में बहुत संभावना है कि उन्हें ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिले। संजू टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।



पहले दौर से सूर्यकुमार यादव भी हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव भी बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलते समय हाथ में चोट लगने के कारण शुरुआती दौर से बाहर हो गए थे। उनके अंगूठे में चोट लग गई है। वह पहले दौर के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दूसरी तरफ ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई है और वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया-डी टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायडे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, तुषार देशपांडे, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत,सौरभ कुमार और संजू सैमसन।

Advertisement
Next Article