India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नवीन, मुजीब और फारूकी को एनओसी नहीं देना गलत : IPL में हो सकती है परेशानी: आकाश चोपड़ा

05:35 PM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि नवीन-उल हक, मुजीब उर रहमान और फजलहक फारूकी को एनओसी नहीं देने का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) का फैसला एक गलत कदम है।

HIGHLIGHTS

सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नवीन, मुजीब और फारूकी के वार्षिक केंद्रीय अनुबंधों में देरी करने का फैसला किया है। इतना ही नहीं बोर्ड ने फैसला लिया है कि इन खिलाड़ियों के वार्षिक केंद्रीय अनुबंधों से मुक्त करने के अनुरोध के बाद भी अगले दो वर्षों तक एनओसी नहीं दी जाएगी। एसीबी ने कहा कि तीनों ने 'अफगानिस्तान के लिए खेलने के बजाय अपने व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता दी, जिसे एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी माना जाता है', जिससे उन्हें खिलाड़ियों पर उपर्युक्त प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

आकाश चोपड़ा ने कहा, आप उन्हें अवसर नहीं दे रहे हैं। ये खिलाड़ी इसलिए शानदार परफॉर्म नहीं कर रहे हैं क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अच्छा काम कर रहा है, बल्कि इसलिए क्योंकि वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं। वे अलग-अलग देशों में जाकर क्रिकेट खेलते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें दो साल तक एनओसी न देना गलत है। यह निर्णय IPL 2024 के लिए मुजीब, नवीन और फारूकी की उपलब्धता पर भी सवाल उठाता है। लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने क्रमशः नवीन और फारूकी को बरकरार रखा, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19 दिसंबर को दुबई में IPL प्लेयर नीलामी में मुजीब को बोर्ड में शामिल किया।

Advertisement
Next Article