India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर, अब इस स्पिनर पर दाव खेलेगा इंग्लैंड

10:42 AM Feb 01, 2024 IST
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा, लेकिन मैच शुरू होने से पहले दोनों ही टीम के लिए समस्या खड़ी होना शुरू हो चुकी है। पहले टेस्ट में 28 रन से जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर जैक लीच चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

जैक लीच चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर

जैक लीच की अनुपस्थिति से भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना दबदबा कायम रखने की इंग्लैंड की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है। हैदराबाद में पहली टेस्ट जीत के दौरान उन्हें घुटने की चोट से परेशान होते हुए देखा गया था और तभी से उनके खेलने पर अटकलें लगाई जा रही थी। लेकिन अब यह 32 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी को दूसरा टेस्ट से दरकिनार कर दिया गया है, जिससे विजाग में उनके युवा साथी शोएब बशीर के लिए डेब्यू के दरवाजे खुल सकते हैं।

हैदराबाद में इंग्लैंड की 28 रन की रोमांचक जीत में लीच की भूमिका घुटने की समस्या के कारण सीमित थी। कप्तान बेन स्टोक्स ने बुधवार को ब्रिटिश मीडिया से कहा, "यह बहुत शर्म की बात है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह उन्हें बहुत लंबे समय तक बाहर नहीं रखेगा।"

शोएब बशीर कर सकते हैं अपना डेब्यू

उनकी चोट से अब 20 वर्षीय ऑफ स्पिनर शोएब बशीर अपना डेब्यू कर सकते हैं। हालाँकि, बशीर को भारत आने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। पिछले सप्ताह एक वीज़ा मुद्दे के कारण उन्हें लंदन लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे उनके भारत आने में देरी हुई। फिर भी, वह हैदराबाद में ऐतिहासिक जीत देखने के लिए समय पर वापस आ गए थे।

भारतीय टीम भी है चोटों से परेशान

दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में भी काफी बदलाव होने की संभावना है। केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। इनकी जगह सरफ़राज़ खान, सौरभ कुमार, वाशिंगटन सुंदर टीम स्क्वाड से जुड़े हैं। स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली भी शुरूआती दो टेस्ट से निज़ी कारणों से बाहर चल रहे हैं। अब देखना काफी रोचक होगा कि भारत किन बदलावों के साथ दुसरे टेस्ट में उतरता हैं, सीरीज में 1-0 से पीछे होने के कारण भारत का यह मैच हर हाल में जीतना अनिवार्य है।

Advertisement
Next Article