India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों का होगा फायदा

09:04 AM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

Jay Shah BCCI: बीसीसीआई के सचिव जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने की संभावना है. 27 अगस्त तक इसके लिए आवेदन भरे जा सकते हैं. जय शाह इस पद के लिए सबसे बड़े उम्मीदवार हैं. उनके स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिवंगत नेता अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली बीसीसीआई के सचिव बन सकते हैं. रोहन फिलहाल दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के वर्तमान अध्यक्ष हैं. जय शाह ने इसी बीच एक बड़ा फैसला किया है.

HIGHLIGHTS

घरेलू क्रिकेट के लिए की प्राइज मनी की घोषणा

घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बीसीसीआई ने असाधारण प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित करने के लिए प्राइज मनी शुरू करने की घोषणा की है. यह पहल घरेलू क्रिकेट के विभिन्न स्तरों पर खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए बनाई गई है, जो भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा को पहचानने में एक मील का पत्थर साबित होगी. जय शाह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस खबर की पुष्टि की. प्राइज मनी सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंटों में दी जाएगी, जिसमें प्रतिष्ठित विजय हजारे ट्रॉफी और सीनियर पुरुष क्रिकेट के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी शामिल हैं.



जय शाह ने X पर दी इस बात की जानकारी

जय शाह ने एक्स पर लिखा, ''हम अपने डोमेस्टिक क्रिकेट शेड्यूल के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए प्राइज मनी शुरू कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त सीनियर मेंस के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए प्राइज मनी प्रदान की जाएगी. इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देना और पुरस्कृत करना है. इस प्रयास में उनके अटूट समर्थन के लिए एपेक्स काउंसिल को हार्दिक धन्यवाद. साथ मिलकर हम अपने क्रिकेटरों के लिए अधिक पुरस्कृत वातावरण को बढ़ावा दे रहे हैं. जय हिंद.''

सितंबर में दलीप ट्रॉफी का होगा आयोजन

प्राइज मनी की शुरूआत से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने और उन्हें अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है. भारत का डोमेस्टिक कैलेंडर सितंबर में दलीप ट्रॉफी के साथ शुरू होता है. इसके बाद अक्टूबर में ईरानी कप होगा. भारत का प्रमुख फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 11 अक्टूबर से शुरू होगा. सैयद मुश्ताक अली 23 नवंबर से शुरू होने वाला है, जिसके बाद 21 दिसंबर से विजय हजारे ट्रॉफी होगी.

Advertisement
Next Article