India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद kane williamson ने लिया कप्तानी से इस्तीफ़ा

08:54 AM Jun 19, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड को मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान kane williamson ने लिया बड़ा फैसला। उन्होंने न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी छोड़ दी है और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी ठुकरा दिया है। जिसका मतलब है कि केन विलियमसन अब नियमित तौर पर न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे और केवल बड़े टूर्नामेंट्स में ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं। केन विलियमसन ने विदेशी टी20 लीग्स में खेलने का हवाला देकर न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया। हालांकि उन्होंने इतना जरुर कहा है कि वो जरुरत पड़ने पर टीम की तरफ से खेलने के लिए तत्पर रहेंगे।

HIGHLIGHTS

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा

kane williamson की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान अच्छा नहीं रहा। टीम सुपर-8 में जगह भी नहीं बना सकी और ग्रुप स्टेज से भी बाहर होना पड़ा। न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और उनका टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया। यही वजह है कि केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

केन विलियमसन ने बताया कि उन्हें विदेशी टी20 लीग्स में खेलना है

kane williamson ने बताया कि उन्हें विदेशी टी20 लीग्स में खेलना है और इसी वजह से वो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी ठुकरा रहे हैं उन्होंने कहा तीनों फॉर्मेट में टीम को आगे ले जाने को लेकर उनका जज्बा अभी भी बरकरार है और वो इसमें योगदान देना कम नहीं करेंगे। हालांकि न्यूजीलैंड के समर के दौरान उन्हें विदेशी लीग्स में खेलना है और इसी वजह से वो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार नहीं कर पाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया की न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए काफी बड़ी बात है। क्रिकेट के बाहर मेरी जिंदगी बदल चुकी है। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना और घर पर उनके साथ वो अनुभव करना मेरे लिए ज्यादा अहम है

ट्रेंट बोल्ट ने भी ऐसा ही किया था

आपको बता दें कि केन विलियमसन से पहले ट्रेंट बोल्ट ने भी ऐसा ही किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड टीम का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ दिया था। हालांकि आईसीसी इवेंट्स के दौरान वो जरुर टीम की तरफ से खेलने के लिए उपलब्ध रहते थे। ऐसे में kane williamson भी बड़ा टूर्नामेंट आने पर टीम के लिए खेल सकते हैं लेकिन उनके कप्तानी छोड़ने से न्यूजीलैंड को बड़ा झटका जरुर लगा है।

 

Advertisement
Next Article