India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

kapil Dev हुए किडनैप! सोशल मीडिया पर Gautam Gambhir ने लगाए पोस्ट, लोग देख कर रह गए हैरान

12:41 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को कौन नहीं जानता। उन्होंने भारत को 1983 में पहला विश्व कप जिताया था, जहां उम्मीद न के बराबर थी। वहीं कल से कपिल देव का एक वीडियो काफी ज्यादा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर डाला है।

दरअसल भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि उनके मुंह पर पट्टी बांध दी गई हैं। उनके हाथों को भी पीछे रस्सी से बांध दी गई थी और उन्हें दो लोग पकड़ कर कहीं ले जा रहे थे। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि कपिल देव को दो लोग मिलकर किडनैप कर रहे हैं। इस वीडियो को जब गौतम गंभीर ने अपने अकाउंट पर डाला, तब उन्होंने कैप्शन में लिखा भी कि क्या किसी और को भी यह क्लिप मिला है. उम्मीद करेंगे कि यह रियल कपिल देव न हों और कपिल पाजी पूरी तरह से ठीक हों।

हालांकि जब इस पर छान बीन की गई तब इसके पीछे की सच्चाई का पता लगा। दरअसल इसके पीछे की सच्चाई यह है कि किसी विज्ञापन की शूटिंग के लिए इसे शूट किया गया है। कपिल देव के मैनेजर राजेश पूरी ने इस मामले को पूरी तरह से नकार दिया है और कहा है कि कपिल देव का जो यह वीडियो है वो विज्ञापन का एक हिस्सा है। उन्हें किसी ने किडनैप नहीं किया है। वह पूरी तरह से सेफ हैं। हालांकि गौतम गंभीर के इस पोस्ट पर लोगों ने भी कमेंट किया है और लगभग सभी ने पहले ही अनुमान लगा लिया था कि यह कोई विज्ञापन का ही हिस्सा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत को पहली बार विश्व कप की ट्रॉफी कपिल देव ने ही अपनी कप्तानी में दिलाई थी। वो और उनकी टीम के खिलाड़ियों ने 1983 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद विश्व कप में जीत मिली थी। कपिल देव को दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट में रखा जाता है। उन्होंने 131 टेस्ट और 225 वनडे मुकाबले खेले थे, जिसमें से टेस्ट में उन्होंने 5248 रन और 434 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम 3783 रन और 253 विकेट हैं।

Advertisement
Next Article