India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शादी के बंधन में बंधे करामति Khan ,दिगज्जों ने की शादी Attend

10:56 AM Oct 04, 2024 IST
Advertisement

Karamati Khan tied the knot, Stars attended the wedding :

वर्ल्ड के सबसे महान स्पिनर्स में माने जाने वाले करामाती खान यानी रशीद खान कल यानी तीन अक्टूबर को शादी के बंधन में बंध गए। राशिद ने अफगानिस्तान काबुल में शादी की। उनकी शादी के ख़ास अवसर पर अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के कई सारे क्रिकेटर और उनके दोस्त भी शामिल हुए। इनमें मोहम्मद नबी के अलावा, अजमतुल्लाह ओमरजाई, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान समेत कई स्टार शामिल हैं। वहीं उनके विवाह स्थल की तस्वीर और वीडियो ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है। फैंस जमकर शादी के जश्न के वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।

 

राशिद की शादी की शादी जिस होटल में हुई वह काफी सिक्योरिटी नज़र आई अफगानिस्तान के कई स्टार खिलाड़ियों ने राशिद को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया अफगानिस्तान टीम के दिग्गजों में से एक मोहम्मद नबी राशिद को जीवन में अगला कदम उठाने के लिए बधाई देने वाले पहले लोगों में से थे। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- दुनिया के इकलौते किंग खान, राशिद खान को शादी करने के लिए बधाई! आपको जीवन भर प्यार, खुशी और सफलता की शुभकामनाएं।

करामाती खान इस पीढ़ी के बेहतरीन स्पिनर्स में से एक हैं। टी२० में उनका जमकर बोलबाला है और उन्हें महान खिलाड़ियों में शुमार किया जाने लगा है। उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं, इनमें टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 50 और 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज होने का रिकॉर्ड भी शामिल है। इससे पहले राशिद आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-एक गेंदबाज भी रह चुके हैं।

राशिद के आंकड़ों की बात करे तो राशिद खान ने अब तक पांच टेस्ट, 105 वनडे और 93 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। पांच टेस्ट में उन्होंने 34 विकेट, 105 वनडे में उन्होंने 190 विकेट और 93 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 152 विकेट लिए हैं। टेस्ट में 137 रन देकर सात विकेट पारी में राशिद की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। वनडे में 18 रन देकर सात विकेट राशिद का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीन रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा राशिद वनडे में 1322 रन और T20I में 128.13 के स्ट्राइक रेट से 460 रन बना चुके हैं। आईपीएल में राशिद ने 121 मैचों में 149 विकेट लिए हैं। 24 रन देकर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। वह फिलहाल गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा हैं

Advertisement
Next Article