India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी KKR, मुंबई इंडियंस को हराया

04:06 PM May 12, 2024 IST
Advertisement

जब से कोलकाता नाइट राइडर्स में गौतम गंभीर की वापसी हुई है तभी से यह टीम एक अलग अंदाज़ में दिखाई दी है। इस आईपीएल में गंभीर ने जिस चीज़ पर भी हाथ रखा वह सोना बन गया। चाहे सुनील नरेन को ओपनिंग कराने का फैसला हो या फिर मिचेल स्टार्क को लगभग 25 करोड़ रूपये में खरीदने का, चाहे अंगक्रिश रघुवंशी को मनीष पाण्डेय से पहले टीम में जगह देने का हो या फिर युवा गेंदबाजों से काम चलाने का गंभीर के हर फैसले ने भले ही कोलकाता के फैन्ब्स चौंकाया लेकिन आज इसी की बदौलत कोलकाता की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

HIGHLIGHTS

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को यहां के खिलाफ बारिश से प्रभावित आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 157 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियन 139 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही केकेआर IPL2024 में प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई.
केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर 42 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. नितीश राणा ने 33 रन, आंद्रे रसेल ने 24 और रिंकू सिंह ने 20 रन का योगदान दिया. जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने दो दो विकेट लिए. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में बारिश से गीली आउटफील्ड के कारण टॉस में काफी विलंब हुआ. बाद में यह मैच 16-16 ओवर का हो गया था.
मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. रोहित शर्मा (19 रन) और सूर्यकुमार यादव (11 रन) का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 4 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए.


जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, मुझे लगता है कि गेम से पहले ही हमें साफ नजर आने लगा था कि हम प्लेऑफ में पहुंच रहे हैं. मेरा मानना है कि जो भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है, निश्चित रूप से उसे बहुत अच्छे मौके जीत के लिए मिलते हैं. पहले 6 ओवर तक हमने रन लुटाए लेकिन फिर हमने जबर्दस्त वापसी की. मौसम खराब था लेकिन हम मैच जीते, यह बहुत बात ज्यादा महत्वपूर्ण है.’इधर, मैच गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा, 'मुकाबला मुश्किल था. शुरुआत में हमने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन बाद में अपनी लय खो दी. मुझे लगता है कि हालात को देखते हुए लक्ष्य चुनौतीपूर्ण जरूर था. गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया. मुझे नहीं लगता कि इस सीजन में हमने अच्छी क्रिकेट खेली है. ‘
कोलकाता नाइट राइडर्स के अभी भी 2 मैच शेष हैं और उनकी निगाहें अब टॉप-2 पर फिनिश करने की होंगी, जिससे की टीम के खिताब जीतने की संभावना दो गुनी जाए। कोलकाता की टीम इससे पहले सन 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में ही खिताब जीत पाई थी वहीं 2021 आईपीएल में टीम ने फाइनल तक का सफ़र हासिल किया था उस समय इस टीम की कमान ओेएन मॉर्गन के हाथों में थी। अगर कोलकाता की बात करें तो 12 मैच के बाद टीम 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ points टेबल में नंबर 1 पर चल रही है।
कुछ दिनों पहले ही kkr के एक फैन ने एक इवेंट के दौरान गंभीर से कहा था कि आप हमे छोड़ के मत जाइए और बंगाली भाषा में एक इमोशनल गाना भी गाया था जिसे सुनकर गंभीर भी इमोशनल हुए थे क्योंकि गंभीर के जाने के बाद से ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम खिताब नहीं जीत पाई थी।

Advertisement
Next Article