India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टीम के साथ दिल्ली नहीं पहुंचे KL Rahul, बड़ी वजह आई सामने

08:21 AM May 14, 2024 IST
Advertisement

KL Rahul: बीते कुछ दिनों में आईपीएल 2024 में काफी सारी कंट्रोवर्सी देखी गई है, जिसमें केएल राहुल का मुद्दा काफी ज्यादा गरम रहा। राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस शर्मनाक हार के बाद लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका को सार्वजानिक रूप से कप्तान केएल राहुल के साथ किसी बात को लेकर बहस करते हुए देखा गया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था। इसके बाद गोयनका को पूर्व क्रिकेटरों और फैंस की आलोचना का सामना भी करना पड़ा था।

HIGHLIGHTS

अब एलएसजी को अपना अगला मैच 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेलना है। इस बीच रिपोर्ट सामने आई है कि केएल राहुल इस मैच के लिए टीम के साथ दिल्ली रवाना नहीं हुए हैं। जिसकी मुख्य वजह संजीव गोयनका और राहुल के बीच हुए विवाद को माना जा रहा है। हालाँकि, एक रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज मैच से पहले अपनी टीम को ज्वाइन कर लेगा। गौरतलब हो कि लखनऊ की टीम अभी भी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की रेस में बरकरार है। टॉप 4 में जगह बनाने के लिए उसे हर हाल में अपने बाकी बचे दोनों लीग मैच जीतने होंगे। एलएसजी मौजूदा समय में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर मौजूद है।


बता दें कि लखनऊ की टीम 2022 में आईपीएल का हिस्सा बनी थी और पिछले दोनों सीजन में केएल राहुल की अगुवाई में टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही थी। हालाँकि, इसके बावजूद टीम के मालिक ने राहुल के साथ जिस तरह से व्यवहार किया, उसने सभी को निराश किया। ज्यादातर लोगों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि फ्रेंचाइजी मालिक को टीम के कप्तान से सवाल करने का पूरा हक है, लेकिन ये सभी चीज़ें एक तरीके के साथ होती हैं।
अगर केएल राहुल के प्रदर्शन की बात की जाए तो आईपीएल के 17वें सीजन में केएल राहुल के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 38.33 की औसत और 136.09 के स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले हैं। हालाँकि, कुछ मैचों में उनका स्ट्राइक रेट जरूर सवालों के घेरे में रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में चयन ना होने की एक वजह उनका स्ट्राइक रेट भी माना जा रहा है।

केएल राहुल - संजीव गोयनका कंट्रोवर्सी की सच्चाई वाकई में क्या है यह तो कहना मुश्किल लेकिन बीते दिन लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच लांस क्लूजनर ने इस मुद्दे पर बात की और उस दिन की पूरी सच्चाई बताई। लांस क्लूजनर ने संजीव गोयनका द्वारा सार्वजानिक रूप से केएल राहुल पर भड़ास निकालने वाले मामले को तूल नहीं दिया और इसे दो क्रिकेट प्रेमियों के बीच की आपस की बातचीत बताया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व हुई प्रेस कांफ्रेंस में क्लूजनर ने कहा, 'दो क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस बात की बातचीत में कोई समस्या नहीं है। हमें ठोस बातचीत पसंद है। इसी से टीमों का प्रदर्शन बेहतर होता है। हमारे लिए यह बड़ी बात नहीं है।' इस विवाद के बीच ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि केएल राहुल सीजन के बाकी बचे दो मैचों में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। क्लूजनर ने इस विषय पर बात करते हुए कहा कि टीम के अंदर इस मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं हुई है। प्रेस कॉन्फ्रेन्स में लांस क्लूसनर से केएल राहुल के प्रदर्शन को लेकर भी सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'राहुल का खेलने का अपना अलग तरीका है जिसने उन्हें बेहतरीन क्रिकेटर बनाया है। यह आईपीएल उनके लिये कठिन रहा, क्योंकि हम लगातार विकेट गंवाते रहे हैं। इसके कारण उन्हें खुलकर खेलने का मौका ही नहीं मिल पाया। राहुल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, वह एक या दो शतक लगाना चाहते होंगे, जो हो नहीं सका। मुझे लगता है कि वह जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे। गौरतलब हो कि लखनऊ की टीम अब अपना अगला मुकाबला 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेलने उतरेगी, जो कि अरुण जेटली स्टेडिम में खेला जाना है। प्लेऑफ के दृष्टिकोण से एलएसजी के लिए जीत बहुत जरूरी है।

Advertisement
Next Article